Saturday , April 20 2024
Breaking News

बाबा रामदेव का आरोप: चीन ने फैलाया कोरोना, कहा- राजनीतिक व आर्थिक बहिष्कार करें

Share this

नई दिल्ली. योग गुरु बाबा रामदेव ने शनिवार को दुनियाभर में कोरोना वायरस के प्रसार के लिए चीन को जिम्मेदार ठहराया. उन्होंने कहा कि अंतर्राष्ट्रीय समुदाय को चीन का राजनीतिक और आर्थिक रूप से बहिष्कार करना चाहिए. चीन पर निशाना साधते हुए बाबा रामदेव ने ट्विटर पर हिंदी में ट्वीट किया- भारत को इसके लिए कूटनीतिक पहल करनी चाहिए.

बाबा रामदेव ने आगे लिखा- चीन ने वास्तव में एक अमानवीय और अनैतिक कार्य किया है और पूरी दुनिया को गंभीर खतरे में डाल दिया है. इसके लिए, वैश्विक समुदाय को चीन को राजनीतिक और आर्थिक रूप से इसका बहिष्कार करके दंडित करना चाहिए. भारत, दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र, को कूटनीतिक पहल करनी चाहिए.

बताते चलें कि पिछले साल दिसंबर में चीन के शहर वुहान से इस वायरस का संक्रमण शुरू हुआ था, लेकिन करीब एक महीने तक चीन ने इसके बारे में दुनिया को नहीं बताया. फिलहाल, ह वायरस दुनिया के 182 से अधिक देशों में फैल चुका है. इसकी वजह से अब तक 12 लाख लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 60 हजार से ज्यादा की मौत हो चुकी है. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप और विदेश मंत्री भी इस वायरस को फैलाने के लिए चीन को दोषी ठहरा चुके हैं

Share this
Translate »