Sunday , April 21 2024
Breaking News

मप्र के पूर्व मुख्यमंत्री को कांग्रेस से लोकसभा का चुनाव लड़ने का ऑफर

Share this

भोपाल! कांग्रेस ने मध्य प्रदेश के भारतीय जनता पार्टी के असंतुष्ट नेताओं का मन टटोलना शुरू कर दिया हैं. पूर्व मुख्यमंत्री बाबू लाल गौर को तो भोपाल लोकसभा क्षेत्र से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया गया है. यह खुलासा स्वयं गौर ने गुरुवार को किया है.

कांग्रेस के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह बुधवार की रात को गौर के घर खाने पर गए थे. इस दौरान सिंह ने गौर को भोपाल से कांग्रेस के उम्मीदवार के तौर पर चुनाव लड़ने का ऑफर दिया. स्वयं गौर ने गुरुवार को संवाददाताओं से चर्चा करते हुए कहा कि, यह बात सही है कि सिंह ने उन्हें कांग्रेस से चुनाव लड़ने का ऑफर दिया है. कोई घर पर आया था और ऑफर दिया तो क्या कह सकते हैं, फैसला तो हमें करना है.

गौर ने बताया कि सिंह ने चुनाव लड़ने का ऑफर दिया, जिस पर मैने कहा कि मंशा तो नहीं है. सिंह बोले कि विचार करिए तो मैने कहा कि विचार करेंगे. गौर ने आगे कहा कि, ऑफर तो कोई भी कर सकता है, कोई आपके पास आए और कहे कि कुछ बात करना चाहते हैं तो क्या उससे बात नहीं करेंगे. विचार करने को कहा है तो विचार करेंगे.

ज्ञात हो कि विधानसभा चुनाव से पहले भाजपा के कई नेताओं ने उम्मीदवार न बनाए जाने पर बगावत कर दी थी और निर्दलीय अथवा दूसरे दल के उम्मीदवार के तौर पर मैदान में उतरे थे. पार्टी के कई नेताओं के बागी तेवरों के कारण ही भाजपा को सत्ता से बाहर होना पड़ा है, अब फिर कांग्रेस ने भाजपा के बागिसों का मन टटोलना शुरू कर दिया है.

Share this
Translate »