Sunday , April 21 2024
Breaking News

गर्म तेल की कढ़ाई में गिरकर झुलसा मासूम

Share this

सुल्तानपुर. ईँट-भट्ठा मजदूर का बच्चा गर्म तेल की कढ़ाई में गिरकर उस समय झुलस गया, जब उसकी मां सुबह का खाना बना रही थी. मां जरा सा अंदर सामान लेने क्या गई कि पीछे से खेलता-खेलता बच्चा भट्ठी पर रखी तेल से भरी कढ़ाई में जा गिरा.

यह हादसा सुल्तानपुर लोधी के समीप ईंट भट्ठे में हुआ. इससे दो साल के बच्चे की बाजू और टांगें बुरी तरह से झुलस गई हैं. पहले उसे सुल्तानपुर लोधी के अस्पताल में ले जाया गया, जहां से डाक्टरों ने उसे सिविल अस्पताल कपूरथला रेफर कर दिया. ड्यूटी डाक्टर के अनुसार बच्चे की हालत नाजुक है.

सिविल अस्पताल में उपचाराधीन दो साल के बच्चे नितेेश के पिता योगेश निवासी सुल्तानपुर लोधी ने बताया कि वह सुल्तानपुर लोधी के समीप स्थित ईंट भट्ठे पर परिवार के साथ रहता है. इसी भट्ठे पर वह मजदूरी करता है.

सोमवार की सुबह उसकी पत्नी उसके लिए खाना बना रही थी. उसने पास ही जल रही भट्ठी पर कड़ाई में तेल भरा हुआ था, जिसमें उसने कुछ बनाना था. उसके पास ही उसका दो साल का बेटा नितेश भी खेल रहा था. खाना बनाते-बनाते उसकी पत्नी कोई सामान लेने के लिए कुछ ही पलों के लिए अंदर गई तो पीछे से नितेश गर्म तेल की कड़ाई में जा गिरा. कड़ाई में गिरते ही बच्चा जोर-जोर से चीखने लगा तो उसकी पत्नी भागी-भागी बाहर आई तो देखा कि नितेश कड़ाई में गिरा हुआ था. इतने में भट्ठे के लोग इकट्ठे हो गए और नितेश को तुरंत बाहर निकालकर सिविल अस्पताल सुल्तानपुर लोधी लेकर गए, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे सिविल अस्पताल कपूरथला रेफर कर दिया गया. जहां पर उसका उपचार चल रहा है. ड्यूटी डाक्टर बीएस बैंस के अनुसार बच्चा बेहद छोटा है और उसकी हालत भी गंभीर बनी हुई है. बच्चे का उपचार किया जा रहा है. डाक्टर के अनुसार उसकी बाजू और टांगें झुलसी हैं.

Share this
Translate »