Sunday , April 21 2024
Breaking News

गार्गी कालेज में लड़कियों से छेड़छाड़ का मामला कैंपस से संसद तक पहुंचा

Share this

नई दिल्ली  : गार्गी कॉलेज में लड़कियों से छेड़छाड़ का मामला बढ़ता जा रहा है। कैंपस का ये मामला संसद तक पहुंच गया है। मामला सामने आने के बाद दिल्ली पुलिस के आला अफसर सोमवार सुबह कैंपस पहुंचे और दोपहर बाद कॉलेज प्रशासन ने पुलिस को शिकायत दी। इसके बाद पुलिस ने एफआईआर दर्ज कर ली है।


उधर, दिल्ली विश्वविद्यालय के गार्गी कॉलेज में छात्राओं के साथ अभद्र व्यवहार की घटना की सरकार जांच कर रही है। मानव संसाधन विकास मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने सोमवार को ट्वीट कर यह जानकारी दी। उन्होंने इस घटना को गम्भीरता से लेते हुए इस पर खेद व्यक्त कर कहा है कि इस घटना का अंजाम बाहरी लोगों ने दिया है। इसकी जांच की जा रही है। उन्होंने यह भी कहा कि कॉलेज प्रशासन को इस पर ध्यान देने के लिए कहा गया है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए गए हैं।


गौरतलब है कि गत दिनों कॉलेज के फेस्ट में बाहरी लोगों की भीड़ गेट तोडक़र अंदर घुस गई और उसने लड़कियों के साथ छेड़छाड़ की और उत्पात मचाया जिससे कॉलेज में भय और आतंक का माहौल व्याप्त हो गया। यह भीड़ राष्ट्रीय नागरिकता कानून के समर्थन में जुलूस निकालते हुए जा रही थी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को गार्गी कालेज में छात्राओं के साथ बदसलूकी को बेहद दुखद और निराशाजनक बताते हुए दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा दिए जाने की मांग की है। छात्राओं के गार्गी कालेज में छह फरवरी को वार्षिक समारोह था । इस दौरान कुछ शरारती तत्व कथित तौर पर कालेज की दीवार फांद कर अंदर घुस आए और छात्राओं के साथ बेजा हरकतें की । यह मामला आज संसद में भी गूंजा है। केजरीवाल ने गार्गी कालेज की छात्राओं के साथ हुई घटना पर कहा, गार्गी कालेज में हमारी बेटियों के साथ बदसलूकी बेहद दुखद और निराशाजनक है । इसे कतई बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। दोषियों को पकड़ कर सख्त से सख्त सजा मिलनी चाहिए और ये सुनिश्चित हो कि हमारे कालेजों में पढऩे वाले बच्चे सुरक्षित हों। 
 

Share this
Translate »