Tuesday , April 23 2024
Breaking News

रिटायर दारोगा की निर्मम हत्या पर हाई कोर्ट ने पुलिस को किया तलब

Share this

लखनऊ। प्रदेश में बेखौफ अपराधियों के हौसले इस कदर बुलंद हैं कि आज जनपद इलाहाबाद में जिस तरह से एक रिटायर्ड दरोगा पर पलक झपकते ही सरेआम ताबडतोड़ वार कर हमलावरों ने मौत के घाट उतार दिया है उससे प्रदेश में कानून.व्यवस्था की हालत बखूबी बयां होती है। वहीं हाई कोर्ट ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए पुलिस से जवाब तलब करते हुए कल तक रिपोर्ट तलब करने के निर्देश दिए हैं।

गौरतलब है कि जनपद इलाहाबाद के तेलियरगंज इलाके में सोमवार सुबह हुई रिटायर दरोगा अब्दुल समद खां की सरेआम हत्या का वीडियो शहर में तेजी से वायरल हो रहा है। यह सीसीटीवी फुटेज देखकर लगता है कि अपराधियों को न तो पुलिस का खौफ रह गया और न ही कानून का डर। इस सीसीटीवी फुटेज के सामने आने के बाद इलाहाबाद हाईकोर्ट ने संज्ञान लेते हुए पुलिस से कल तक रिपोर्ट मांगी है।

मिली जानकारी के मुताबिक तेलियरगंज इलाके में रिटायर दरोगा अब्दुल समद खां साइकिल पर घर से निकले और तकरीबन नौ बजे अब्दुल की दुकान पहुचे थे कि तभी वहीं पास ही अचानक से हिस्ट्रीशीटर जुनैद का बेटा शेबू पहुंचा। लाल टीशर्ट पहने शेबू ने अचानक डंडे से बुजुर्ग अब्दुल पर पीछे से हमला कर दिया। एक के बाद एक के तीन वार किए। बुजुर्ग साइकिल से गिर गए।

वहीं तभी जुनैद के भाई राजिक और रिश्तेदार इब्ने पहुंचा। दोनों के हाथों में डंडा व रॉड था। अब तीनों ने बुजुर्ग पर हमला कर दिया। 90 सेकेंड के अंदर लगातार 49 बार वार किए जिससे अब्दुल समद सड़क पर गिर गए। जब देखा कि वह अधमरा हो चुके हैं तो छोड़ दिया। मारपीट कर चुपचाप निकल गए। इस दौरान आने जाने वाले भी सहम गए। राहगीर देखते रहे लेकिन किसी ने विरोध करने की हिम्मत नहीं जुटाई।

वहीं इस दौरान बुजुर्ग अब्दुल की हालत ऐसी नहीं थी कि वह मदद के लिए किसी को बुला सके। दुकानदार व पड़ोसियों ने दूर से देखा और अंदर चले गए। जब हिस्ट्रीशीटर के बेटे सड़क से दूर निकल गए तब वहां पर लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हुआ। लोग आते और देखकर वहां से निकल जाते। 15मिनट तक भीड़ लगी रही। इसके बाद परिजन जख्मी हालत में लेकर उन्हें अस्पताल ले गए जहां उनकी मौत हो गई। रिटायर्ड दारोगा अब्दुल समद पर हमला करने वाले हिस्ट्रीशीटर जुनैद का पुराना आपराधिक इतिहास है। वहीं एसपी सिटी बृजेश कुमार श्रीवास्तव ने मामले में कड़ी कार्रवाई करने की बात कही है।

Share this
Translate »