Saturday , April 20 2024
Breaking News

सत्ता में आए तो करेंगे ‘ब्राह्मण कल्याण बोर्ड’ का गठन -कांग्रेस

Share this

नई दिल्ली! आगामी लोकसभा चुनाव में अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो वह ब्राह्मणों के लिए कल्याण बोर्ड का गठन करेगी. दरअसल, 2019 के लोकसभा चुनाव से ठीक पहले एससी/एसटी एक्ट को लेकर देश का सियासी माहौल गरमाता देख कांग्रेस ने बड़ी सधी हुई चाल चली है. कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और केन्द्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने ऐलान किया है कि अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो देश के अंदर एक ‘ब्राह्मण कल्याण बोर्ड’ का गठन किया जाएगा.

हरियाणा के कुरुक्षेत्र में ब्रह्मसरोवर तट पर आयोजित ब्राह्मण सम्मेलन में पहुंचे रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहा, मेरे एक साथी ने कहा कि आप कांग्रेस के झंडे के नीचे ब्राह्मण समाज का सम्मेलन क्यों कर रहे हैं, तो मैं जवाब देना चाहता हूं कि ब्राह्मण समाज का खून कांग्रेस के डीएनए में है. अगर कांग्रेस सत्ता में आई तो देश के अंदर एक ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन किया जाएगा. इस बोर्ड का चेयरमैन भी ब्राह्मण समाज के व्यक्ति को ही बनाया जाएगा.

उन्होंने कहा कि स्वाभाविक ज्ञान हमेशा ब्राह्मणों के पास रहा है क्योंकि पैसा कभी ब्राह्मण का ज्ञान नहीं खरीद सका. रणदीप सिंह सुरेजवाला ने कहा, कांग्रेस अगर सत्ता में आई तो ब्राह्मण कल्याण बोर्ड का गठन कर, उसके लिए 300 करोड़ रुपए का बजट निर्धारित करेगी. ब्राह्मण समाज के अंदर ऐसे काफी परिवार हैं, जो मौजूदा दौर में आर्थिक तंगी से गुजर रहे हैं लेकिन केंद्र की सरकार को उनकी बिल्कुल भी फिक्र नहीं है.

Share this
Translate »