Saturday , April 20 2024
Breaking News

शर्त से अब कांगेस ने किया किनारा, दिया जल्द ही उम्मीदवारों की घोषणा का इशारा

Share this

नई दिल्ली। कांग्रेस ने हाल ही में टिकट बंटवारे को लेकर लागू की गई अपनी शर्त को लेकर यू टर्न ले लिया है। दरअसल जैसा कि चुनाव में टिकट वितरण के लिए मध्यप्रदेश कांग्रेस ने शर्त रखी थी कि जो नेता टिकट का सपना देख रहे हैं उनके अपने फेसबुक पर 15 हजार लाइक्स और ट्विटर पर पांच हजार फॉलोअर्स होने चाहिए।

गौरतलब है कि प्रदेश कांग्रेस उपाध्यक्ष और पार्टी संगठन प्रभारी चंद्र प्रभाष शेखर ने जानकारी दी है कि पार्टी ने टिकट वितरण के लिए रखी इस शर्त को वापस ले लिया है। बताया जाता है कि प्रदेश अध्यक्ष और पार्टी के वरिष्ठ नेता कमलनाथ को यह आदेश ठीक नहीं लगा जिसके बाद पार्टी ने अपना फरमान वापस लिया।

हालांकि कांग्रेस की घोषणा के अनुसार इस माह की 20 तारीख तक कांग्रेस प्रदेश में लगभग 70 से 80 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम का एलान कर सकती है। इन सीटों में वे सीटें भी शामिल हैं, जिन पर कांग्रेस लगातार 5 से 6 बार से चुनाव हारती आ रही है।

ज्ञात हो कि अभी हाल ही में कांग्रेस ने एक चिट्ठी जारी करते हुए कहा था कि ऐसे नेता जो टिकट चाहते हैं उनके फेसबुक लाइक्स कम से कम 15000 होने चाहिए। ट्विटर पर भी ऐसे नेताओं के फॉलोवर्स की संख्या 5000 से कम न हो।

इसके साथ ही कांग्रेस ने ये शर्त भी रखी है कि नेताओं को मध्यप्रदेश कांग्रेस के सभी ट्वीट्स को लाइक और रीट्वीट करना होगा। मध्यप्रदेश कांग्रेस इस बार उम्मीदवार तय करने के मामले में भाजपा से बढ़त लेना चाहती है।

Share this
Translate »