Saturday , April 20 2024
Breaking News

सुरक्षा देने में फेल हुआ प्रशासनिक अमला, कुप्रथा के खिलाफ आवाज उठाने वाली महिला पर हुआ तेजाब से हमला

Share this

लखनऊ। केन्द्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार भले ही तीन तलाक और हलाला जैसी कुप्रथा के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली मुस्लिम औरतों को न्याय दिलाने का लाख दम भर रहे हों लेकिन हकीकत में वो उनको सुरक्षा तक मुहैया करा पाने में नाकाम है। जिसकी बानगी है कि आज जनपद बुलंदशहर में इन कुप्रथा के खिलाफ आवाज बुलंद करने वाली महिला के ऊपर तेजाब से हमला किया गया। जिससे वो और उसका बच्चा झुलस गये हैं।

गौरतलब है कि जनपद बुलंदशहर के अगौता थाना क्षेत्र के गांव जोलीगढ़ निवासी महिला शबनम रानी ने बीते दिनों हलाला, बहुविवाह और तीन तलाक के खिलाफ आवाज उठाई थी। मामले में कोर्ट में भी याचिका दायर की गई थी। इसको लेकर महिला को लगातार उसके पति, देवर द्वारा धमकी दी जा रही थी। गुरुवार को महिला अपने बच्चे को लेकर एसएसपी से मिलने आ रही थी। आरोप है कि कालाआम चौक के निकट महिला और उसके बच्चे पर बाइक पर आए उसके देवर ने अपने साथी के साथ मिलकर तेजाब फेंक दिया।

घटना को अंजाम देकर आरोपी फरार हो गए। लोगों ने पुलिस को सूचना देते हुए महिला और उसके बच्चे को जिला अस्पताल में भर्ती कराया। घटना की सूचना पर डीएम अनुज कुमार झा, एसएसपी केबी सिंह एवं अन्य अधिकारी जिला अस्पताल पहुंच गए और पीड़िता से मामले की जानकारी ली। मामले में अभी रिपोर्ट दर्ज नहीं हुई थी, पुलिस ने घटना की तह तक पहुंचने के लिए महिला के कपड़ों को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा है।

Share this
Translate »