Tuesday , April 23 2024
Breaking News

अखिलेश ने गर अब भी इनको नही साधा तो बन जायेंगे ये ही बड़ी बाधा

Share this

लखनऊ। अपने बड़े भाई मुलायम सिंह के सानिध्य में बखूबी सियासत का ककहरा सीखने वाले शिवपाल अब बेहद ही सधे अंदाज में समाजवादी पार्टी और उसके अध्यक्ष अखिलेश यादव को घेरते नजर आ रहे हैं। जिसके तहत वो अपने पार्टी के बैनर ओर झंडे में मुलायम को सर्वोपरि रखकर शिवपाल वैसे ही तमाम मुलायम से जुड़े समाजवादियों को एक संदेश देने में तो कामयाब रहे ही। वहीं अब वो सीधे-सीधे  समाजवादी पार्टी से जुड़े मुलायम से जुड़े तमाम उन नेताओं से संपर्क भी साधने में जुट गये हैं।

गौरतलब है कि शिवपाल सिंह यादव ने सपा के असंतुष्टों से संपर्क साधना शुरू कर दिया है। इस कड़ी में वो आज सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के करीबी भगवती सिंह से मिले और उन्हें समाजवादी सेकुलर मोर्चा का झंडा थमाया। इस कदम को अहम इसलिये भी माना जा रहा है कि भगवती सिंह ने सपा से असंतुष्ट होने की बातें सार्वजनिक मंचों से भी कही है। वहीं आज उन्होंने शिवपाल सिंह यादव को आशीर्वाद दिया।

ज्ञात हो कि शिवपाल सिंह यादव ने पहले ही कह दिया है कि वो प्रदेश की सभी 80 सीटों पर लोकसभा चुनाव 2019 में सेकुलर मोर्चा के प्रत्याशी उतारेंगे। उन्होंने मुलायम सिंह यादव को मोर्चा के अध्यक्ष पद का ऑफर भी दिया। वहीं अगर भगवती सिंह के बारे में गौर करें तो भगवती सिंह कई बार सांसद, मंत्री व विधायक हैं। उनकी पहचान समाजवादी राम मनोहर लोहिया के अनुयायी, प्रतिबद्घ समाजवादी के रूप में रही है।

जानकारों के अनुसार समाजवादी पार्टी में अखिलेश से असुतुष्ट नेताओं और कार्यकर्ताओं की काफी अच्छी तादाद है। शिवपाल बखूबी उन सभी से संपर्क करने में जुटे हैं हालांकि उनमें से काफी तो अप्रत्यक्ष रूप से हमेशा से ही शिवपाल के साथ हैं। वहीं कई ऐसे हैं जो अखिलेश द्वारा पिता मुलायम की अनदेखी किये जाने और शिवपाल द्वारा बखूबी मुलायम को सम्मान दिये जाने से अभिभूत होकर ही उनके पक्ष में आ रहे हैं। कुल मिला कर समाजवादी पार्टी और अखिलेश के लिए ये अच्छे संकेत नही है।

Share this
Translate »