Sunday , April 21 2024
Breaking News

राहुल गांधी की जोरदार हुंकार- जल्द ही साबित कर दूंगा कि …….

Share this
  • राहुल गांधी ने कहा कि हम साबित कर देंगे कि मोदी चौकीदार नहीं चोर हैं
  • 10 दिन पहले कंपनी बनवाई गई और फिर भी उन्हें कॉन्ट्रैक्ट दिला दिया

अमेठी। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी रॉफेल डील को लेकर रोज ही नए खुलासे और हमले कर प्रधानमंत्री मोदी और उनकी सरकार को बखूबी कटघरे में खड़ा करते जा रहे हैं। इसी क्रम में आज अपने अमेठी प्रवास के दौरान उन्होंने सोशल मीडिया वॉलंटियर्स को संबोधित करते हुए कहा कि अभी तो सिर्फ शुरुआत हुई है। हम साबित कर देंगे कि मोदी चौकीदार नहीं चोर हैं। उन्होंने कहा, “जब अनिल अंबानी की कंपनी से डील कराई गई थी, तब उनकी कंपनी नहीं बनी थी। 10 दिन पहले कंपनी बनवाई गई और फिर भी उन्हें कॉन्ट्रैक्ट दिला दिया गया।”

गौरतलब है कि आज उन्होंने फिर दोहराया कि  “नरेंद्र मोदी के जो काम हैं, राफेल, ललित मोदी, विजय माल्या, नोटबंदी, इन सब में चोरी हुई है। एक-कर कर हम दिखा देंगे कि नरेंद्र मोदी चौकीदार नहीं हैं, वह चोर हैं। आपको याद है कि मोदी ने कहा था कि मैं प्रधानमंत्री नहीं देश का चौकीदार बनना चाहता हूं लेकिन खुद को देश का चौकीदार कहने वाले ने देश को लूटने का काम किया।” उन्होंने कहा, “जब अनिल अंबानी की कंपनी से डील कराई गई थी, तब उनकी कंपनी नहीं बनी थी। 10 दिन पहले कंपनी बनवाई गई और फिर भी उन्हें कॉन्ट्रैक्ट दिला दिया गया।”

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहाहमारी सरकार ने 126 राफेल विमान फ्रांस से खरीदने के लिए समझौता किया था। एक राफेल विमान की कीमत 526 करोड़ रुपये थी। हिंदुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड (एचएएल) को उसका कॉन्ट्रैक्ट दिया गया था जिससे युवाओं, इंजीनियरों को रोजगार मिलता। इतना ही नही  उन्होंने कहा, “देश के चौकीदार फ्रांस जाते हैं और वहां के राष्ट्रपति से सौदा होता है। मोदी कहते हैं कि एचएएल को छोड़िए, अनिल अंबानी की कंपनी को राफेल विमान खरीदने का कॉन्ट्रैक्ट दे दो और उन्होंने 526 करोड़ रुपये के बजाय 1,600 करोड़ रुपये में राफेल विमान खरीदा।”

हालांकि राहुल द्वारा प्रगधानमंत्री मोदी पर जारी हमले और टिप्प्णी को लेकर आज अमेठी में जमकर हंगामा हुआ। दरअसल राहुल की टिप्पणी से नाराज भाजपा कार्यकतार्ओं ने जमकर प्रदर्शन किया जिस पर पुलिस को हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा। भाजपाइयों ने अमेठी में प्रदर्शन करते हुए राहुल गांधी के खिलाफ  नारेबाजी की। उन्हें वहां से हटाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा।

Share this
Translate »