Tuesday , April 23 2024
Breaking News

मुख्यमंत्री योगी ने इस बात पर तेवर दिखाऐ, डीजीपी हुए तलब बाकी सब सकते में आऐ

Share this

लखनऊ। प्रदेश के कई जनपदों में लगातार जारी अपराधिक घटनाओं के चलते हो रही सरकार की किरकिरी को लेकर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बेहद गंभीर और खफा हैं। प्रदेश में बेकाबू होते अपराधियों और अपराधों को लेकर उन्होंने प्रदेश पुलिस के मुखिया ओ. पी. सिंह को तलब कर उनसे बखूबी हालातों की जानकारी ली और नाराजगी भी जताई।

गौरतलब है कि प्रदेश के तमाम जनपदों में जारी घटनाओं से तो वैसे ही सरकार की किरकिरी हो रही थी। लेकिन हद तो उस वक्त सामने आई जब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी के ही गढ़ गोरखपुर में महज शोहदों की दबंगई और छेड़खानी से त्रस्त होकर एक स्कूल प्रबंधन को स्कूल ही बंद कर देना पड़ा था। जिस पर काफी बवाल हुआ था।

इसके साथ ही अभी हाल ही में डीजीपी ओम प्रकाश सिंह ने हमीरपुर में शोभा यात्रा के दौरान हुए पथराव की घटना की जानकारी मिलने के बाद एडीजी इलाहबाद जोन को हमीरपुर में कैंप करने व उपद्रवियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई किए जाने का निर्देश दिया है।

हालांकि डीजीपी के अनुसार, “शोभा यात्रा को कुछ लोग गैर परंपरागत मार्ग से निकालने का प्रयास कर रहे थे। पुलिस ने उन्हें रोक दिया था। इसी बात को लेकर कुछ उपद्रवियों ने पुलिस पर पथराव शुरू कर दिया, जिससे स्थिति बिगड़ी। घटना में एएसपी, सीओ व दो एसओ घायल हुए। लेकिन स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया।”

बीते कुछ दिनों के भीतर प्रदेश में कई घटनाएं हुई हैं। इतना ही नही बल्कि एक तरह से प्रदेश में अपराधों की बाढ़ सी आ गई। इलाहाबाद में मंगलवार को दिनदहाड़े 22 लाख की लूट, बांदा में टाइल्स व्यवसायी का अपहरण, प्रतापगढ़ में दोहरा हत्याकांड, बरेली में मोहर्रम जुलूस के दौरान उपद्रव की घटनाएं हुईं जिसके मद्देनजर मुख्यमंत्री ने डीजीपी को तलब कर पूरी रिपोर्ट मांगी।

Share this
Translate »