Friday , April 19 2024
Breaking News

सत्तारूढ़ दल के चर्चित विधायक के घर पर जोरदार फायरिंग के साथ ग्रेनेड से हुआ हमला

Share this

लखनऊ। प्रदेश में बेखौफ और बेलगाम अपराधियों ने बीती रात उस वक्त कानून-व्यवस्था की धज्जियां उड़ती नजर आईं जब सत्तारूढ़ दल भाजपा के ही विधायक के घर पर न सिर्फ जमकर फायरिंग की गई बल्कि इस दौरान बम और ग्रेनेड तक फेंके गए। हालांकि ग्रेनेड फटा नही वर्ना मामला बेहद ही गंभीर और खौफनाक हो सकता था। फिलहाल पुलिस और फॉरेंसिक टीम छानबीन में जुटी है।

गौरतलब है कि प्रदेश के जनपद मेरठ में सरधना से भाजपा विधायक संगीत सोम के घर को निशाना बनाने की कोशिश की।  दरअसल बुधवार रात लगभग एक बजे हुई जब विधायक संगीत सोम कैंट क्षेत्र में अपने घर पर सो रहे थे। एक स्विफ्ट कार से काले कपड़ों में एक हथियारबंद युवक उतरा और ताबड़तोड़ फायरिंग कर दी। गार्ड ने जैसे ही अपनी रायफल संभाली। कार सवार आवास पर ग्रेनेड फेंक कर फरार हो गया।

हालांकि इस दौरान ग्रेनेड आवास पर खड़ी विधायक की कार के नीचे जा गिरा। गनीमत रही कि ग्रेनेड फटा नहीं। वहीं इस मामले में विधायक संगीत सोम का कहना है कि, ‘मुझे कहीं से किसी तरह की धमकी नहीं मिली है। लेकिन हां, मुझे 2 साल पहले एक कॉल आई हुई थी जिसमें कहा गया था कि मैं ग्रेनेड हमले में मारा जाऊंगा।

ज्ञात हो कि विधायक संगीत सोम मुजफ्फरगर दंगों के अलावा कई मुद्दों के लेकर चर्चा में रह चुके हैं, उन्हें जेड श्रेणी की सुरक्षा मिली हुई है। इस घटना के दौरान चार राउंड गोलियां चलीं। हालांकि हमले में कोई घायल नहीं हुआ। मौके पर पुलिस फोर्स तैनात है।

जबकि वहीं एसएसपी अखिलेश कुमार के अनुसार मौके से खोखे बरामद हुए हैं। इसके अलावा एक हैंड ग्रेनेड मिला है। फोरेंसिक टीम इसकी जांच कर रही है। घटना में कोई घायल या हताहत नहीं हुआ है। सीसीटीवी फुटेज की भी खंगाली जा रही है। मामले की गहन जांच की जा रही है।

इस हमले से पूरे इलाके में हड़कंप मच गया वहीं इस हमले में सुरक्षा में तैनात पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। कई बिंदुओं पर जांच चल रही है। इस हमले ने   पुलिस प्रशासन की नींद उड़ दी है। फोरेंसिक टीम गंभीर जांच में जुटी हुई है।

Share this
Translate »