Tuesday , April 23 2024
Breaking News

पाकिस्तान उतरा अब और नीच हरकतों पर, भारतीय सीमा में भेजा अपना हेलीकॉप्टर

Share this

नई दिल्ली। भारत और पाकिस्तान के बीच सीमा पर वैसे ही भारी तनाव जारी है वहीं इस सबके बीच फिर पाक द्वारा उकसाने की एक नापाक हरकत की गई है। दरअसल एक वीडियो सामने आया है जिसमें पाकिस्तान के हेलीकॉप्टर को भारतीय सीमा के अंदर दाखिल होते हुए साफ देखा जा सकता है।

बताया जाता है कि हालांकि वहां तैनात सेना द्वारा हेलीकॉप्टर को देखकर कुछ राउंड फायरिंग की गई लेकिन वह वापस चला गया। भारतीय एयरस्पेस में पाकिस्तान द्वारा किए इस उल्लंघन की वजह से दोनों देशों के बीच तनाव गहरा गया है।

गौरतलब है कि रविवार  दोपहर करीब 12:30 बजे पुंछ के गुलपुर सेक्टर में यह हेलीकॉप्टर भारतीय सीमा में देखा गया। केवल इतना ही नहीं यह सीमा के कई मीटर अंदर तक दाखिल हो गया था। वीडियो में भारतीय सुरक्षाबलों की तरफ से चलाई गई गोलियों की भी आवाजें सुनी जा सकती हैं। घुसपैठ के लिहाज से इस क्षेत्र को संवेदनशील माना जाता है।

बताया जाता है कि पाकिस्तान का हेलीकॉप्टर जितनी ऊंचाई पर उड़ रहा था उससे आशंका जताई जा रही है कि यह इलाके की रेकी करने के मकसद से आया था। नियमों के अनुसार रोटर वाला कोई भी विमान नियंत्रण रेखा के एक किलोमीटर नजदीक नहीं आ सकता है। जबकि बिना रोटर वाला कोई भी विमान प्लेन सीमा के 10 किलोमीटर पास नहीं आ सकता है।

वहीं जबकि रक्षा विशेषज्ञों का कहना है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के कड़े रुख से बौखलाकर ही पाकिस्तान ने यह कदम उठाया है। अपने संबोधन में स्वराज ने कहा कि पाक ऐसा पड़ोसी देश है जिसे आतंकवाद फैलाने के साथ-साथ अपने किए को नकारने में भी महारथ हासिल है।

इतना ही नही बल्कि उन्होंने ये भी कहा कि यदि जल्द ही पाकिस्तान की हरकतों पर रोक नहीं लगाई गई तो वहां से उठ रही आतंकवाद की आग में पूरी दुनिया जलेगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान आतंकवादियों को संरक्षण देने का काम करता है।

Share this
Translate »