Tuesday , April 23 2024
Breaking News

बेखौफ अपराधी हुए इस कदर बेलगाम, दोहरे हत्याकाण्ड को दिया कुछ यूं अंजाम

Share this

लखनऊ। देश के सबसे अहम सूबे की राजधानी और नवाबों का शहर लखनऊ में ही सरकार की ठीक नाक के नीचे ही जब हालात इस हद तक पहुंचते जा रहे हों तो फिर सूबे के बाकी जिलों की क्या कहें। अभी लोग विवेक हत्याकाण्ड के खौफनाक और दर्दनाक हादसे को भूल भी नही पाए थे कि अब शहर के पुराने इलाके में बेखौफ अपराधियों ने खुले आम थाने से महज 500 मीटर की दूरी पर दो सगे भाइयों को बड़े ही वहशियाना अंदाज में मौत के घाट उतार दिये जाने से लोगों में आक्रोश और खौफ का माहौल है।

हालांकि देर रात हुए दोहरे हत्याकांड में मुख्य आरोपी साहिल उर्फ छोटू को गिरफ्तार कर लिया गया है। आज सुबह इस मामले में एफआईआर दर्ज कर आरोपियों की तलाश में छापेमारी जारी है। वहीं मृतकों के पोस्टमार्टम के दौरान वहां पर लोगों के आक्रोश को देखते तमाम आला अफसरान समेत भारी संख्या में फोर्स मौजूद रही।

गौरतलब है कि शहर के पुराने इलाके ठाकुरगंज के मुसाहिबगंज चुंगी के पास रात करीब 11.30 बजे आधा दर्जन बदमाशों ने पुरानी रंजिश में दो सगे भाइयों इमरान और अरमान को घेर लिया। घनी आबादी में बदमाशों से घिरे दोनों भाई पहले तो उनसे बातचीत कर मामले को हल करने की कोशिश करते रहें। लेकिन इसी बीच हमलावरों ने गाली गलौज करते हुए हमला कर दिया।

इस दौरान हमलावरों ने पहले हाथापाई की। इसके बाद पास के आरा मशीन से लकड़ी उठा ली। उससे सिर और अन्य स्थानों पर लगातार वार कर रहे थे। दोनों भाई चीखकर बदमाशों से अपनी जिंदगी की भीख मांग रहे थे। लेकिन उनको जरा भी रहम नहीं आया। वहीं घनी आबादी वाले मोहल्ले में जब बदमाश दोनों भाइयों को पीट रहे थे तो लोगों की विरोध करने की हिम्मत न हुई।

मृतक दोनों भाइयों के पिता दिलदार का कहना है कि ने रुंधे गले से कहा कि अगर मोहल्ले के लोगों ने थोड़ी सी हिम्मत दिखाई होती तो उनके दोनों बेटे  जिंदा होते। लेकिन लोगों में बदमाशों के वहशियाना रवैये के चलते दहशत इतनी थी कि चीख-पुकार सुन ज्यादातर लोगों ने अपने दरवाजे बंद कर लिए। वहीं जो बाहर भी निकले वो महज तमाशाई बने रहे ।वहीं पुलिस जैसे ही पहुंची तो सभी घर से बाहर आ गए। इसके बाद वारदात की जानकारी अपने अंदाज में देने लगे।

इसके साथ ही लखनऊ में गोमती नगर में शहीद पथ पर बुधवार देर शाम को कार सवार लोगों ने बाइक से जा रहे दंपत्ति को पीटा। बाइक फूंक दी और पति को अगवा कर ले गये। महिला चीखती रही लेकिन वहां से गुजर रहे किसी राहगीर ने उनकी मदद नहीं की। इस बीच ही किसी ने कन्ट्रोल रूम में सूचना दी। कुछ देर में ही पुलिस वहां पहुंच गई। इंस्पेक्टर गोमती नगर का कहना है कि पहली पत्नी और प्रेमिका के चक्कर में यह घटना हुई है। इस मामले में पड़ताल की जा रही है।

जानकारी के मुताबिक मलेसेमऊ के रहने वाले दिनेश कुमार के मुताबिक उनका छोटा भाई दीपू अपनी पत्नी नीलम के साथ दवा लेने डॉक्टर के पास गया था। वहां से बाइक से ननिहाल अहिमामऊ के लिए निकला। शहीद पथ पर वह गोमती नदी के किनारे एसएसबी कॉलोनी के पास पहुंचा ही था कि कार सवार तीन लोगों ने उसे घेर लिया। दीपू ने कार से बचने के लिए एकाएक ब्रेक लगाए। इस दौरान ही कार से कुछ लोग उतरे और पति-पत्नी को पीटने लगे। पत्नी लोगों से मदद मांगने लगी, इस बीच ही कार सवार लोग दीपू को उठा ले गये।

Share this
Translate »