Monday , November 13 2023
Breaking News

ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट में काम कर रहा ISI एजेंट गिरफ्तार, Pak और USA को देता था जानकारियां

Share this

नई दिल्ली। उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र एन्टी टेरोरिस्ट स्कवॉयड ‘एटीएस’ की टीमों ने संयुक्त ऑपरेशन के तहत आज एक बेहद ही अहम और बड़ी कामयाबी हासिल की और ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट में काम कर रहा आईएसआई एजेंट गिरफ्तार कर लिया गया। वह पाकिस्तान व अमेरिका से मिसाइल की तकनीक व खूफिया जानकारियां साझा कर रहा था। फिलहाल उससे पूछताछ की जा रही है।

मिली जानकारी के मुताबिक आईएसआई एजेंट निशांत अग्रवाल के नाम से ब्रह्मोस मिसाइल की नागपुर यूनिट में काम कर रहा था और उसे 2017-18 का यंग साइंटिस्ट अवॉर्ड भी मिल चुका है। एजेंट को ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत गिरफ्तार किया गया है। एटीएस फिलहाल पूछताछ कर तमाम जानकारियां जुटाने में जुटी हुई है। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इससे पहले उसने  क्या-क्या सूचनाएं दुश्मन देशों तक पहुंचाई है। यह भी पता लगाने की कोशिश की जा रही है कि इससे पहले उसने  क्या-क्या सूचनाएं दुश्मन देशों तक पहुंचाई है।

निशांत पर पिछले काफी दिनों से एटीएस को शक है लेकिन आखिरकार इसे सोमवार को एटीएस ने गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि नागपुर में ब्रह्मोस एयरोस्पेस है जहां भारत और रूस की मदद से ब्रह्मोस का निर्माण किया जाता है। बताया जा रहा है कि उसे ऑफिशियल सीक्रेट एक्ट के तहत पकड़ा गया है। बताया यह भी जा रहा है कि निशांत को 2017-18 का यंग साइंटिस्ट अवॉर्ड भी मिल चुका है। वहीं आईएसआई एजेंट के ब्रह्मोस मिसाइल यूनिट में काम करने की जानकारी मिलते ही एटीएस के हाथ-पांव फूल गए। जिसके बाद उसे गिरफ्तार करने के लिए रणनीति बनाई गई।

Share this
Translate »