Sunday , April 21 2024
Breaking News

लालू परिवार पर भी लगता ग्रहण, तेजस्वी और तेज में जारी रण

Share this

नई दिल्ली। एक तरफ सिर पर आते लोकसभा चुनाव और ऐसे में सियासी दलों में पारिवारिक मनमुटाव कर सकता है बिखराव। अभी मुलायम परिवार की कलह का नतीजा सबके सामने एक उदाहरण है ही। वहीं अब लालू के परिवार की कलह की सुगबुगाहट खुलकर सामने आने लगी है। दरअसल खुद लालू की बेटी ने इस बात पर मुहर लगा दी है।

गौरतलब है कि राजद प्रमुख लालू प्रसाद की बड़ी पुत्री मीसा भारती ने सोमवार को यह स्वीकारा कि उनके दोनों भाइयों तेजप्रताप यादव और तेजस्वी यादव के बीच मनमुटाव है। मनेर में एक कार्यक्रम के दौरान पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए मीसा ने कहा ‘ अगर आप सामने से लड़ेंगे तो हम झांसी की रानी की तरह लड़ लेंगे लेकिन पीठ में खंजर मारेंगे तो इसे हम अब बर्दाशत नहीं करेंगे।

इतना ही नही बल्कि उन्होंने आगे ये भी कहा कि चाहे वह पार्टी का कोई भी कार्यकर्ता हो…। थोड़ा मनमुटाव किसमें नहीं। जब हमारे हाथ की पांच अंगुली बराबर नहीं है। हमारे परिवार में भाई—भाई में मनमुटाव है तो फिर राष्ट्रीय जनता दल तो बहुत बड़ा परिवार है। वोट की कमी राजद को नहीं है।’’

जबकि वहीं जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने चारा घोटाला के मामले में सजा काट रहे लालू प्रसाद का जिक्र करते हुए आरोप लगाया कि जिस परिवार के सभी लोग राजनीति करेंगे तो वहां ऐसा होना स्वभाविक है। लालू का इलाज रांची में चल रहा है। उन्होंने कहा कि वे इस बात को लगातार कहते रहे हैं कि पिता जेल में है और उनके पुत्र सत्तासंघर्ष में लगे हुए हैं। यह कैसी मानसिकता है। उल्लेखनीय है कि राजद प्रमुख के जेल जाने के बाद से विरोधी दल लालू परिवार में सत्ता संघर्ष और मनमुटाव के आरोप लगाते रहे हैं जिसका तेजप्रताप और तेजस्वी खंडन करते रहे हैं।

Share this
Translate »