Tuesday , April 23 2024
Breaking News

पिकप में ट्रैक्टर ट्रॉली की टक्कर से 4 की मौत, कार नहर में गिरने से पांच लोग लापता

Share this

लखनऊ। प्रदेश के दो अलग अलग जनपदों में रफ्तार और लापरवाही के चलते हुए सड़क हादसों में तकरीबन चार लोगों की मौत हो गई वहीं आठ लोग घायल हो गए। जबकि एक कार के नहर में गिर जाने से उसमें सवार लोगों के लापता होने पर उनके बह जाने की आशंका जताई जा रही है। हालांकि एनडीआरएफ समेत गोताखोर तलाश में जुटे हैं लेकिन फिलहाल उक्त कार में सवार लोगों का कुछ भी पता नही चल सका है।

मिली जानकारी के मुताबिक उत्तर प्रदेश के सहारनपुर में मंगलवार रात शामली के झिझाना इलाके के ग्राम बिडोली से एक पिकअप गाड़ी में सवार होकर कुछ लोग सिद्दपीठ शाकुम्भरी देवी के दर्शनों को जा रहे थे। इस पिकअप गाड़ी में महिलाओं और बच्चों सहित कुल 16 श्रद्धालु सवार थे। पठेड ग्राम के निकट लकड़ियों से भरी एक टैक्ट्रर ट्राली ने पिकअप गाड़ी में जोरदार टक्कर मार दी। यह टक्कर इतनी तेज थी कि पिकअप के परखच्चे उड़ गए। हादसे की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुचीं और गाड़ी में बुरी तरह फंसे घायलों को किसी तरह बाहर निकालकर अस्पताल पहुंचाया।

वहीं प्रदेश के जनपद उन्नाव में गंज मुरादाबाद थाना क्षेत्र के गोसवा पुल से शारदा नहर में कार गिरने से 5 लोग लापता हो गए। 3 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद कार को क्रेन के जरिए पानी से बाहर निकाला गया। कार में सवार लोगों की तलाश जारी है।बताया जाता है कि बांगरमऊ के रहने वाले रामजी गुप्ता, सूरज गुप्ता, संजय चौधरी, बब्बू गुप्ता और मिथुन कार में सवार होकर मंगलवार की देर रात संडीला के लिए रवाना हुए। तभी गोसवा पुल से उनकी कार शारदा नहर में कार गिर गई।

इसी दौरान गोसवा पुल के पास से गुजर रहे लोगों को जानकारी हुई की कोई कार दुर्घटनाग्रस्त होकर नहर में गिर गई है तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने गोताखोर के जरिए कार का पता लगाया और कार को बाहर निकालने के लिए क्रेन मंगाया गया। कार को दो बार रस्सी बांधकर बाहर लाने का प्रयास किया गया लेकिन दोनों बार रस्सी टूट गई। किसी तरह से कार जब बाहर निकाली गई तो उसमें कोई भी सवार नहीं था। कार में बैठे लोगों की तलाश में गोताखोरों को लगाया गया है।

घटनास्थल पर भारी भीड़ जमा हो गई है पुलिस का कहना है कि दो-तीन घंटे के अंदर पांचों साथियों को खोज लिया जाएगा। कार को जब बाहर निकाला गया तो उसमें पीछे से किसी वाहन से जोरदार टक्कर होने की आशंका जाहिर की जा रही है। क्योंकि कार बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो चुकी है। स्थानीय लोग इसे साजिश मान कर चल रहे हैं।

बताया जा रहा है कि कार सवार 5 लोग संडीला रामलीला में शरीक होने के लिए जा रहे थे। संजय चौधरी कार चला रहे थे। बताया जाता है कि एक साथी का मोबाइल भोर में 4:00 बजे तक आन था। हालांकि पुलिस अभी इस बाबत कुछ भी स्पष्ट नहीं कर पा रही है।

स्थानीय लोगों का कहना है कि कार करीब 50 मीटर अंदर पानी में जाकर डूबी थी। आशंका जाहिर कर रहे हैं कि किसी ने सोची समझी रणजीत के तहत कार में धक्का मारा। घटना में लापता एक व्यक्ति भाजपा के नगर अध्यक्ष का छोटा भाई है। मौके पर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी कर दिया गया। कार बाहर निकाल ली गई है कार में कितने लोग सवार थे अभी यह स्पष्ट नहीं हो पाया है उनकी भी तलाश जारी है।

Share this
Translate »