Saturday , April 20 2024
Breaking News

मुसलमानों का विश्वास जीतने में काफी हद तक सफल रही है सरकार: अंसारी

Share this

नई दिल्ली। केन्द्र की सरकार अपने मिले-जुले प्रयासों से काफी हद तक अल्पसंख्यकों का विश्वास जीतने में कामयाब रही है भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अब्दुल रशीद अंसारी का ऐसा मानना है।

दरअसल उन्होंने कहा है कि केन्द्र में भाजपा की सरकार अल्पसंख्यकों का विश्वास हासिल करने के लिए ‘अतिरिक्त प्रयास’ कर रही है और वह काफी हद तक ‘‘मुसलमान विरोधी’’ होने की धारणा को बदलने में सफल रही है। अंसारी ने आरोप लगाया कि विपक्ष ने भाजपा के खिलाफ अल्पसंख्यकों में ‘डर फैलाने का अभियान’ शुरू किया है।

गौरतलब है कि जैसा कि एक साक्षात्कार में अंसारी ने कहा, ‘‘राजनीतिक पार्टियों (विपक्षी) ने अल्पसंख्यकों से हमें दूर करने के लिए हमें (भाजपा) निशाना बनाया। उन्होंने भाजपा के वोट वैंक को हड़पने की एक कोशिश के रूप में अल्पसंख्यकों के बीच डर फैलाने का काम किया।’’

उन्होंने कहा, ‘‘यह कई सालों से चल रहा है। लेकिन बाद में चीजें बदल गयीं और आप पाएंगे कि पार्टी देश के कई हिस्सों में अल्पसंख्यकों के बीच अपना जनाधार बढ़ा रही है।’’ उन्होंने कहा अल्पसंख्यकों और पिछडे़ वर्गों को पहली बार अहसास हुआ कि भाजपा अन्य पार्टियों की तरह ‘झूठे वादे नहीं करती।’

देश में पीट-पीट कर हत्या करने की हाल की घटनाओं पर अंसारी ने कहा कि भाजपा नेतृत्व ने इसके खिलाफ आवाज उठाई और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Share this
Translate »