Tuesday , April 23 2024
Breaking News

छात्राओं के कपड़े उतरवा कर जांच करने वाली प्रिंसिपल और टीचर सस्पेंड

Share this

नई दिल्ली। जहां एक तरफ देश में बेटियों को लेकर सरकारें काफी संवेदनशील हो रही है वहीं ऐसे में पंजाब के एक स्कूल में छात्राओं के साथ हुई हरकत बेहद ही शर्मनाक और अफसोसनाक है। दरअसल पंजाब के फाजिल्का जिले में एक सरकारी बालिका विद्यालय में छात्राओं के कपड़े उतरवा कर जांच करने की कथित घटना के सिलसिले में स्कूल की प्रिंसिपल और एक महिला टीचर को सस्पेंड कर दिया गया है।

सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि एक जांच रिपोर्ट मिलने के बाद पंजाब के मुख्यमंत्री अमरिंदर सिंह ने सोमवार रात को प्रिंसिपल और एक महिला टीचर को सस्पेंड करने के आदेश जारी किए। जांच में पाया गया है कि यह घटना स्कूल के शिक्षकों की ओर से बरती गई घोर लापरवाही, उदासीनता और संवेदनहीनता का एक मामला है। प्रवक्ता ने बताया कि स्कूल की प्रिंसिपल कुलदीप कौर और टीचर ज्योति को मुख्यमंत्री के निर्देश पर सस्पेंड कर दिया गया है। साथ ही कुलदीप कौर और ज्योति के खिलाफ आचरण नियमावली के नियम आठ के तहत एक आरोप पत्र भी दाखिल किया गया है।

दरअसल एक वीडियो सामने आने के बाद यह घटना पिछले सप्ताह मुख्यमंत्री के संज्ञान में लाई गई थी। इस वीडियो में रोती नजर आ रही छात्राएं शिकायत कर रही हैं कि स्कूल परिसर में महिला टीचरों ने उनके कपड़े उतरवाए। खबरों के मुताबिक, स्कूल के शौचालय में गंदा सैनिटरी पैड पाए जाने के बाद, छात्राओं के कपड़े उतरवा कर पता लगाने की कोशिश की गई कि कौन सी छात्रा ने सैनिटरी पैड पहन रखा है।

Share this
Translate »