Tuesday , April 23 2024
Breaking News

राहुल बोले- PM मोदी अब न तो रोजगार की बात करते हैं और न ही भ्रष्टाचार की

Share this

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने मध्य प्रदेश के सागर में चुनावी सभा के दौरान एक बार फिर प्रधानमंत्री मोदी पर निशाना साधते हुए कहा कि अब मोदी न तो रोजगार की बात करते हैं और न ही भ्रष्टाचार की बात करते हैं। साथ ही राहुल ने बेरोजगारी और किसानों की समस्या, नोटबंदी, अमीरों की कर्जमाफी जैसे कई मुद्दों पर मोदी सरकार को घेरा।

गौरतलब है कि राहुल ने प्रधानमंत्री मोदी को पिछले चुनाव में दो करोड़ युवाओं को नौकरी देने के वादे की याद दिलाई। राहुल ने कहा, “मोदी जी अपने भाषण में साढ़े चार साल के रिकॉर्ड की बात करते हैं लेकिन कितने युवाओं को रोजगार दिया, उसके बारे में एक शब्द नहीं बोलते। मध्य प्रदेश की सरकार ने 15 साल और केंद्र ने 4 साल में कितनों को रोजगार दिया, किसी को नहीं बताया।’

राहुल ने कहा कि नोटबंदी सबसे बड़ा घोटाला है जिसके चलते गरीब, मजदूर, किसान, छोटे कारोबारी को लाइन में लगा दिया गया और कालेधन वाले हजारों करोड़ रुपये लेकर देश से भाग गए।  इतना ही नही बल्कि उन्होंने कहा कि चीन हर दिन 50 हजार नौकरी पैदा करता है। वहीं भारत में स्टार्ट अप इंडिया, स्टैंड अप इंडिया, मेक इन इंडिया जैसी योजनाओं के बाद भी मोदी सरकार हर दिन सिर्फ 450 नौकरी पैदा करती है।

उन्होंने कहा कि पिछले दो सालों के दौरान बेरोजगारी दुगनी हो गई है और युवाओं में आत्महत्या की दर दो हजार फीसदी बढ़ी है। वहीं उन्होंने प्रदेश सरकार को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि मध्यप्रदेश में एक लाख सरकारी नौकरियां खाली पड़ी है। स्कूलों और अस्पतालों का निजीकरण हो गया है जहां लोगों की पहुंच नहीं है। उन्होंने कहा शिवराज चौहान जी ने मध्य प्रदेश के एक भी युवा को रोजगार नहीं दिया। कांग्रेस सरकार आएगी तो खाली पड़े सरकारी पदों को भरेंगे और मध्य प्रदेश के युवाओं को सरकारी पद देंगे।

इसके साथ ही राहुल गांधी ने किसानों ने वादा किया कि मध्य प्रदेश में कांग्रेस की सरकार आने के 10 दिन के अंदर मध्य प्रदेश के किसानों का कर्जा माफ हो जाएगा। कर्जा माफ करने में 11वां दिन नहीं लगेगा। राहुल ने कहा, “कांग्रेस पार्टी ने लोगों के लिए लागू की गई नीतियों को उपहार में नहीं दिया है। यह लोगों की ही है। आज मोदी सरकार उन्हें लोगों से छीन रही है। हम आपको यह वापस दे देंगे जो आपका ही है।”

Share this
Translate »