Tuesday , April 23 2024
Breaking News

PM मोदी की कांग्रेस को चुनौती, कहा- एक परिवार के बाहर के व्यक्ति को अध्यक्ष बना कर दिखाओ’

Share this

नई दिल्ली। देश के राज्यों में होने वाले चुनावों की सभाओं में कांग्रेस और भाजपा में जमकर शब्दबाण चल रहे हैं। इसी के चलते जहां कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी अपनी सभाओं में लगातार प्रधानमंत्री मोदी पर जमकर निशाना साधने में लगे हुए हैं। वहीं प्रधानमंत्री मोदी भी जमकर कांग्रेस पर निशाना साधने में लगे हैं। इसी क्रम में अब मोदी ने कांग्रेस को बड़ी चुनौती दे डाली। उन्होंने कहा कि महज पांच साल के लिए कांग्रेस एक परिवार के बाहर के किसी व्यक्ति को अध्यक्ष बना दे तो मैं मान लूं कि वो लोकतांत्रिक मूल्यों को महत्व देती है।

दरअसल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव 2018 के दूसरे चरण के प्रचार के लिए अंबिकापुर की एक रैली में में बोल रहे थे।  इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर अबतक का सबसे बड़ा हमला किया है। पीएम मोदी ने कांग्रेस नेता शशि थरूर के चायवाले बयान का भी जवाब दिया है। पीएम ने कहा कि ‘कांग्रेस का मानना है कि पं नेहरू के कारण ही आज एक ‘चायवाला’ प्रधानमंत्री बन पाया है। एक परिवार से बाहर के किसी व्यक्ति को कांग्रेस का अध्यक्ष बना दें, तो मैं ये मानने को तैयार हूं कि वे लोकतांत्रिक मूल्यों को महत्व देते हैं।’

पीएम मोदी ने कांग्रेस को सलाह देते हुए कहा कि अगर आपका मानना है कि पं नेहरु के कारण ही एक ‘चाय वाला’ पीएम बना है तो एक काम कीजिए- ‘5 साल के लिए कांग्रेस परिवार के बाहर के किसी कांग्रेसी को कांग्रेस अध्यक्ष बना दो तो मैं मान लूंगा कि नेहरू जी के कारण ही कोई आम कांग्रेसी भी कांग्रेस का अध्यक्ष बन पाया।’प्रधानमंत्री ने कहा कि कांग्रेस ने देश में चार पीढ़ियों तक शासन किया लेकिन उसका हिसाब नहीं दिया ऊपर से हमसे हिसाब मांग रहे है। पहले अपने चार पीढ़ियों का हिसाब दो। पीएम ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी को नींद नहीं आ रही है कि ये हमारे परिवार की विरासत हमारी राजगद्दी को ये चाय वाला कैसे चुरा ले गया।

Share this
Translate »