Tuesday , April 23 2024
Breaking News

नवीन पटनायक ने किया हॉकी विश्वकप का उद्घाटन

Share this

भुवनेश्वर! ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच होने वाले हॉकी विश्व कप का विधिवत उद्घाटन किया. इस मौके पर उन्होंने ओडिशावासियों और विश्वभर से आये हॉकी खिलाड़ियों का स्वागत किया. उन्होंने कहा, मैं सभी अंतर्राष्ट्रीय हॉकी टीमों, डेलिगेट्स और अधिकारियों का स्वागत करता हूं. आप ओडिशा के 4.5 करोड़ लोगों के गेस्ट हैं.

इससे पहले भारतीय ओलंपिक संघ के अध्यक्ष नरिंदर सिंह बत्रा ने कहा, पहली बार इतना शानदार आयोजन हो रहा है. इसके लिए ओडिशा के मुख्यमंत्री का मैं आभार व्यक्त करता हूं कि इनके ही प्रयास से हॉकी विश्वकप का आयोजन हो पाया है. उन्होंने कहा, यह कहने में उन्हें कोई आपत्ति नहीं हो रहा है कि कलिंग स्टेडियम दुनिया के सबसे बेहतरीन स्टेडियम में अपना स्थान रखता है.

मालूम हो 28 नवंबर से 16 दिसंबर के बीच होने वाले हॉकी विश्व कप में विश्व की 16 टीमें भाग ले रही हैं. मुकाबला 28 नवंबर से आरंभ होगा. इससे आज पूरा ओडिशा हॉकी के रंग में रंग चुका है. बॉलीवुड के सुपरस्टार शाहरुख खान ने स्टेडियम में धमाकेदार एंट्री किया. उन्होंने कार्यक्रम में शामिल होते ही ओडिशा के मुख्यमंत्री का स्वागतsz किया और उनका आभार जताया कि उन्हें यहां आने का मौका दिया गया.

Share this
Translate »