Tuesday , April 23 2024
Breaking News

पाक की ‘गुगली’ पर सुषमा का ‘दूसरा’, कहा- आपने खुद को ही बेनकाब करा

Share this

नई दिल्ली। पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के गुगली वाले बयान का बखूबी जवाब देते हुए विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा है कि आपकी नाटकीय ‘गुगली’ टिप्पणी से कोई और नहीं आप खुद ही उजागर हो गए हैं। दरअसल पाकिस्तानी विदेश मंत्री ने कहा था कि करतारपुर गलियारा शिलान्यास कार्यक्रम में भारत सरकार की मौजूदगी सुनिश्चित करने के लिए प्रधानमंत्री इमरान खान ने एक ‘गुगली’ फेंकी थी।

गौरतलब है कि विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने ट्वीट कर कहा, ‘पाकिस्तान के विदेश मंत्री आपकी नाटकीय ‘गुगली’ टिप्पणी से कोई और नहीं आप खुद उजागर हुए हैं। यह दर्शाता है कि आपके दिल में सिख भावनाओं के लिए कोई आदर नहीं है। आप केवल ‘गुगली’ खेलना जानते हैं।’ सुषमा स्वराज ने आगे कहा, ‘मैं आपको यह स्पष्ट करना चाहती हूं कि हम आपकी ‘गुगली’ में नहीं फंसे। हमारे दो सिख मंत्री करतारपुर साहिब तक पवित्र  गुरुद्वारा में दर्शन करने पहुंचे थे।’

ज्ञात हो कि बुधवार को करतारपुर कॉरिडोर के शिलान्यास कार्यक्रम में शिरकत करने के लिए पाकिस्तान ने विदेश मंत्री सुषमा स्वराज को भी न्योता भेजा था, लेकिन वे अन्य प्रतिबद्धताओं के कारण वहां नहीं गईं। इस कार्यक्रम में भारत की ओर से मंत्री हरसिमरत कौर बादल और हरदीप सिंह पुरी शामिल हुए थे। विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने करतारपुर इवेंट को लेकर बयान दिया था।

उन्होंने कहा था, ‘करतारपुर शिलान्यास कार्यक्रम दरअसल भारत को इमरान खान की गुगली थी।’ खास बात यह थी कि जिस वक्त कुरैशी यह सब बोल रहे थे, इमरान भी वहां मौजूद थे। कार्यक्रम में मुस्कुराते हुए कुरैशी ने कहा, ‘आपने और दुनिया ने भी देखा कि कल (28 नवंबर) इमरान खान ने करतारपुर की गुगली फेंक दी और उस गुगली का नतीजा क्या हुआ…जो हिंदुस्तान मिलने से कतरा रहा था, उसे दो मंत्रियों को भेजना पड़ा। वे पाकिस्तान आए।’

दरअसल, कुरैशी की यह टिप्पणी विदेश मंत्री सुषमा स्वराज के उस बयान पर आई थी, जिसमें उन्होंने पाकिस्तान के साथ किसी भी वार्ता की संभावनाएं से इनकार किया था। सुषमा ने कहा था कि जब तक पाकिस्तान भारत के खिलाफ आतंकियों गतिविधियों को नहीं रोकेगा, बातचीत नहीं होगी।

Share this
Translate »