Monday , April 22 2024
Breaking News

कश्मीर: मुठभेड़ में 3 आतंकी ढेर और 1 जवान शहीद हुआ, जबकि झड़प में 7 नागरिक की भी मौत

Share this

श्रीनगर। घाटी में सुरक्षाबलों द्वारा आतंकियों को ठिकाने लगाने का सिलसिला जारी है इसी क्रम में आज जहां सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में तीन आतंकवादी ढेर हो गए और एक जवान शहीद हो गया जबकि क्षेत्र में प्रदर्शनकारियों और सुरक्षाबलों के बीच हुए संघर्ष में सात नागरिक मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी।

मिली जानकारी के अनुसार खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों द्वारा सिरनू गांव में तलाशी अभियान शुरू करने के बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। वहीं मुठभेड़ स्थल पर सुरक्षाबलों और प्रदर्शनकारियों के बीच हुए संघर्ष के दौरान गोलीबारी में दो युवा घायल हो गए जिनकी पहचान आमिर अहमद और आबिद हुसैन के रूप में हुई है।

जबकिअधिकारियों ने बताया कि अस्पताल पहंचते ही उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। अस्पताल प्रशासन के मुताबिक, चार अन्य प्रदर्शनकारियों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया। पुलिस ने कहा कि श्रीनगर के एक अस्पताल में एक और प्रदर्शनकारी की मौत हो गई जिसके बाद इस घटना में मारे गए प्रदर्शनकारियोंकी संख्या सात हो गई।

इसके साथ ही बताया जाता है कि घायलों की संख्या और अधिक हो सकती है। प्रशासन ने पुलवामा में कफ्यूर् लगा दिया है और नागरिकों की मौत के चलते कानून और व्यवस्था बनाए रखने के लिए उच्च सुरक्षा व्यवस्था की गई है। पुलवामा में मोबाइल सेवाएं निलंबित कर दी गई हैं और जम्मू क्षेत्र में कश्मीर घाटी और बनिहाल शहर के बीच रेल सेवाएं रोक दी गई हैं।

Share this
Translate »