Tuesday , April 23 2024
Breaking News

विपक्ष ने केवल जाति के नाम पर राजनीति की:CM योगी

Share this

रायबरेली! मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यहां प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की उपस्थिति में जनसभा में कहा कि विपक्ष ने गरीबों के लिए काम नहीं किया. उन्होंने केवल जाति के नाम पर राजनीति की. केन्द्र सरकार की योजनाएं बिना भेदभाव के समाज के प्रत्येक तबके तक पहुंच रही हैं.

मुख्यमंत्री ने कहा कि रायबरेली क्षेत्र जो वीवीआईपी सीट होने के बाद भी विकास के क्षेत्र में पिछड़ी मानी जाती थी. प्रधानमंत्री ने मेक इन इण्डिया की घोषणा की थी. रायबरेली क्षेत्र में स्थापित देश की आधुनिक रेल फैक्ट्री हज़ारों युवाओं को रोजगार दे रही है. साथ ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के मेक इन इंडिया के सपने को साकार करती नज़र आ रही है.

2014 के बाद रायबरेली का विकास हुआ. प्रधानमंत्री के नेतृत्व एवं प्रदेश सरकार के प्रयासों से ही रायबरेली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (एम्स) की ओपीडी प्रारम्भ हो पायी. जहां प्रतिदिन 500 से 1000 मरीज़ों को उपचार की सुविधा मिल रही है.

उन्होंने कहा कि रायबरेली,अमेठी और उत्तर प्रदेश में चल रही योजनाएं विकास की दृष्टि से अत्यन्त महत्वपूर्ण है. हमारी सरकार ने महज डेढ़ वर्ष के अन्दर रायबरेली में 23 हजार आवास बना कर दिए हैं. रायबरेली में पहले जाति और गरीबों के नाम पर राजनीति होती थी. आज यह कार्य बिना ​भेदभाव के प्रधानमंत्री की कृपा से हो रहा है.

Share this
Translate »