Saturday , April 20 2024
Breaking News

नए साल में नौकरियों की बहार, बैंकों में होंगी 1 लाख भर्तियां

Share this

नई दिल्ली! नए साल के साथ में बेरोजगार युवाओं के लिए एक खुशखबरी भी आने वाली है. 2019 में देश के कई सरकारी बैंक एक के बाद एक वैकेंसी निकालने वाले हैं और करीब 1 लाख युवाओं को नौकरियां मिलने वाली हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार स्टेट बैंक ऑफ इंडिया के अलावा बैंक ऑफ बड़ौदा और कैनरा बैंक जैसे कई सरकारी बैंक नई नौकरियों के लिए वैकेंसी निकालने वाले हैं. बताया जा रहा है कि इसके लिए प्रक्रिया भी शुरू हो चुकी है.

जानकारी के अनुसार यह सारे बैंक अलग-अलग स्तर और कैटेगरीज में वैकेंसी निकालेंगे. एक अंग्रेजी अखबार की खबर के अनुसार इन बैंकों में फिलहाल क्लर्क लेवल पर कम लोग काम कर रहे हैं. खबर के अनुसार बैंकों ने सीनियर लेवल छोड़ अब तक क्लर्क, मैनेजमेंट ट्रैनी, पीओ जैसी पोस्ट्स पर भर्तियां की हैं.

सिंडिकेट बैंक के एमडी और सीईओ मृत्युंजय महापात्रा के अनुसार आने वाले दिनों में खास तरह की स्ट्रेटेडी बेस्ड हायरिंग लेगी. बैंक अगले वित्त वर्ष में 500 लोगों को हायर करने की प्लानिंग कर रहा है.

खबर के अनुसार जिन पोस्ट पर भर्ती की जानी है उनके लिए अच्छी खासी तनख्वाह भी दी जाएगी. इनमें से कुछ के लिए तो यह पैकेज 50 लाख रुपए सालाना तक का है.

Share this
Translate »