Sunday , April 21 2024
Breaking News

भाजपा ने जीत हासिल की बेहद शानदार, खुश होकर CM बोले जनता का हूं शुक्रगुजार

Share this

नई दिल्ली। हाल के पांच राज्यों के चुनावों में हार के बाद भाजपा के लिए एक बेहद उत्साह जनक खुशखबरी सामने आई है दरअसल हरियाणा के पांच नगर निगम चुनाव परिणामों में क्लीन स्वीप करते हुए बीजेपी ने भारी जीत हासिल की। पांच में से चार सीटों पर तो बीजेपी के प्रत्याशी मेयर बने। जो कांग्रेस के लिए बड़ा झटका है।

गौरतलब है कि इस जीत से काफी गद्गद होकर मुख्यमंत्री मनोहर ने प्रेस कांफ्रेंस करके प्रदेश की जनता का शुक्रिया अदा किया। सीएम ने कहा कि यह जीत बीजेपी के साथ-साथ जनता की भी जीत है। जनता का बहुत आभारी हूं कि उन्होंने पार्टी में विश्वास जताया। पार्टी की नीतियों पर भरोसा जताया।

इसके साथ ही उन्होंने कहा कि करनाल और पानीपत में बीजेपी के प्रदर्शन से मैं बहुत खुश हूं। पानीपत में अवनीत कौर ने 71 हजार वोटों से रिकॉर्ड जीत हासिल की। करनाल में भी रेनू बाला का प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। इससे जाहिर होता है कि प्रदेश की जनता ने बीजेपी सरकार के कामकाज पर मोहर लगा दी है।

उन्होंने कहा कि  जनता मेरे और मेरे साथियों के काम से खुश है, मेरे लिए इससे बड़ी और क्या बात हो सकती है। मैं काफी प्रोत्साहित महसूस कर रहा हूं। मैंने सीएम बनते ही विकास के मुद्दे को तवज्जो दी थी। इस उद्देश्य में मैं सफल रहा, तो मेरा जीवन सफल हो गया।

ज्ञात हो कि हरियाणा के इतिहास में मेयर के चुनाव पहली बार सीधे कराए गए हैं।  हरियाणा में आज 5 जिलों करनाल, रोहतक, पानीपत, यमुनानगर और हिसार में हुए नगर निगमों चुनाव की मतगणना हुई। ज्यादातर सीटों पर बीजेपी के प्रत्याशी जीते। करनाल में रेणु बाला, हिसार में गौतम सरदाना, पानीपत में अवनीत कौर, यमुनानगर में मदन चौहान ने मेयर चुनाव जीता।

राज्य चुनाव आयुक्त डॉ. दलीप सिंह ने बताया कि 16 दिसंबर 2018 को हुई वोटिंग में करीब 70 फीसद मतदान हुआ था। हिसार में 62.7 फीसदी, करनाल में 61.8 फीसदी, रोहतक में 62.4 फीसदी, यमुनानगर में 65.2 फीसदी और पानीपत में 62 फीसदी वोटिंग हुई।

Share this
Translate »