Thursday , April 25 2024
Breaking News

हवस के चलते आईआईटी प्रोफेसर भूले फर्ज, एक और छात्रा ने कराया छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज

Share this

नई दिल्ली। देश में मी टू अभियान के चलते फैली एक सनसनी से सकते में आऐ भेड़ की खाल में छिपे भेड़िये उस अभियान के ठण्डे पड़नें के साथ ही एक बार फिर बखूबी सिर उठाने लग गए हैं। जिसकी बानगी है कि अब आईआईटी रुड़की की एक शोध छात्रा ने प्रोफेसर विकास पुर्थी के खिलाफ केबिन में बुलाकर छेड़छाड़ के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया है। अन्य छात्रा भी पुर्थी पर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज करा चुकी है।

गौरतलब है कि आईआईटी रुड़की की एक शोध छात्रा ने एसएसपी रिधिम अग्रवाल को 15 दिसम्बर को एसएमएस भेजकर बताया था कि प्रोफेसर ने उसका यौन उत्पीड़न किया है। उसने मामले की जांच और शिकायत को गोपनीय रखने की मांग की थी। एसएसपी ने इस मामले में तहरीर देने को कहा था। सिविल लाइंस कोतवाली के इंस्पेक्टर अमरजीत सिंह ने बताया कि शनिवार को शोध छात्रा तहरीर और बयान के आधार पर प्रोफेसर विकास पुर्थी के खिलाफ केबिन में बुलाकर छेड़छाड़ का मुकदमा दर्ज किया गया है। जांच रिपोर्ट एसएसपी को सौंपी जाएगी।

इसके साथ ही पुलिस अधीक्षक रिधिम अग्रवाल ने बताया कि आईआईटी के तीन प्रोफेसरों पर उत्पीड़न का आरोप लगाने वाली अमेरिकी महिला से ईमेल के जरिये कुछ और जानकारियां मांगी हैं। एसएसपी ने बताया कि महिला को जो ईमेल भेजा गया था, उसका जवाब मिल गया है। लेकिन महिला ने अभी तक अपना फोन नंबर उपलब्ध नहीं कराया है। महिला से प्रोफेसरों के उत्पीड़न के संबंध में कुछ और जानकारियां मांगी गई हैं।

Share this
Translate »