Wednesday , April 24 2024
Breaking News

एक तो कोहरे की मार उस पर तेज रफ्तार, अलग-अलग हादसों में सात जिन्दगियां गईं हार

Share this

लखनऊ। सर्दी के मौसम में एक तरफ जहां कोहरे की मार उस पर लोगों की लापरवाही और तेज रफ्तार हर रोज कितनी ही जिन्दगियों का काल बन रहे हैं। बावजूद इसके भी लोग कोई सबक लेने को नही तैयार हैं। इसी क्रम में आज फिर दो अलग-अलग जनपदों में हुए खौफनाक ओर दर्दनाक सड़क हादसों में जहां सात लोगों की मौत हो गई वहीं पांच अन्य गंभीर रूप से घायल होने के साथ ही कई नहर में बहकर लापता बताये जाते हैं।

मिली जानकारी के मुताबिक आज जहां जनपद बरेली  के बिथरी थाना क्षेत्रांतर्गत एक भीषण सड़क हादसे में एक ही परिवार के चार सदस्यों की मौत हो गई है। बताया जाता है कि हिमाचल से अमेठी जा रहे एक ही परिवार के लोगों की वैन अनियंतित्र होकर ट्रक में घुस गई। इससे वैन में बैठे दो बच्चे उनके पिता और मौसी की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि हादसे में पांच अन्य लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें इलाज के निजी अस्तपताल में भर्ती कराया गया है।

बताया जा रहा है कि हिमाचल से उक्त पविार अमेठी किसी पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने जा रहा था। मंगलवार दोपहर जब वह बड़ा बाईपास के कचौमी के पास पहुंचे तो उनकी वैन अनियंत्रित होकर कंटेनर में घुस गई। इससे मौके पर ही अशर्फी लाल, उनके बेटे संस्कार (3) उनकी बेटी संजना (10) और उनकी साली राजरानी गुप्ता की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि हादसे में अशर्फी की पत्नी कंचन, राजन गुप्ता, रंजना उर्फ निशा गुप्ता, साजन गुप्ता और धनपत गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें शहर के निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसके साथ ही जनपद मेरठ सरधना क्षेत्र के नजदीक भी एक बेहद ही दर्दनाक और खौफनाक हादसा उस वक्त सामने आया जब मंगलवार सुबह फिर से एक कार गंगनहर में डूब गई। बताया जा रहा है कि हादसे में तीन लोगों की मौत हो गई है वहीं कई लोग अभी लापता हैं। पुलिस मौके पर मौजूद है। वहीं बचाव टीम को भी लगाया गया है।

बताया जा रहा है कि कार में कुल छह लोग सवार थे जो सरधना के सलावा क्षेत्र के रहने वाले हैं। कार सवार लोग मुरादनगर की तरफ जा रहे थे। इसी दौरान अचानक नियंत्रण खो जाने के कारण कार नहर में समा गई। आनन-फानन में पुलिस मौके पर पहुंची और बचाव कार्य किया गया।  हालांकि तीन लोगों को नहर से बाहर निकाला गया और कंकरखेड़ा के कैलाशी अस्पताल पहुंचाया यहां चिकित्सकों ने तीनों को मृत घोषित कर दिया। वहीं गंगनहर में अभी एक महिला समेत कई लोग लापता है। वहीं एक बच्ची व महिला को सुरक्षित बचा लिया गया।

Share this
Translate »