Thursday , April 25 2024
Breaking News

Ind vs Aus: किरमानी और धोनी को पीछे छोड़ रिषभ पंत ने किया ये अहम रिकॉर्ड अपने नाम

Share this

नई दिल्ली। ऑस्ट्रेलिया के मेलबर्न मैदान पर जारी भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉक्सिंग अर्थात तीसरा टेस्ट महज तीसरे ही दिन बेहद ही रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। वहीं इस दौरान कई रिकॉर्ड भी बने। जिसके तहत जहां भारत के युवा विकेटकीपर रिषभ पंत ने शुक्रवार को मेलबर्न में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान खास मुकाम हासिल कर लिया। पंत किसी टेस्ट सीरीज में सबसे ज्यादा कैच लेने वाले भारतीय विकेटकीपर बन गए।

मेलबर्न टेस्ट में जसप्रीत बुमराह की गेंद पर ऑस्ट्रेलियाई कप्तान टिम पेन का कैच लपकने के साथ ही युवा विकेटकीपर पंत ने रिकॉर्ड बना दिया। यह उनका इस सीरीज में 18वां कैच था। उन्होंने इसी के साथ सैयद किरमानी और महेंद्रसिंह धोनी को पीछे छोड़ दिया। किरमानी और धोनी ने इससे पहले 17-17 कैच लपके थे। किरमानी ने 6 टेस्ट मैचों की सीरीज में यह उपलब्धि हासिल की थी जबकि धोनी ने 5 टेस्ट मैचों की सीरीज में यह करिश्मा किया था। पंत के साथ एक खास बात यह है कि उन्होंने इस सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में ही यह रिकॉर्ड तोड़ा है और जबकि इसकी भी एक पारी अभी बची हुई है।

रिषभ पंत ने एडिलेड में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में ही रिकॉर्ड बनाया था जब उन्होंने 11 कैच लपके थे। उन्होंने पहली पारी में 6 कैच पकड़ने के बाद दूसरी पारी में 5 कैच लपके थे। वे इसी के साथ एक टेस्ट मैच में सबसे ज्यादा कैच पकड़ने वाले विकेटकीपर बने थे। भारत ने यह मैच 31 रनों से जीता था। इसके बाद पर्थ में हुए दूसरे टेस्ट मैच में उन्होंने 6 कैच लपके थे और 17 कैचों के साथ वे किरमानी और धोनी की बराबरी पर पहुंचे थे।

Share this
Translate »