Monday , August 26 2019
Breaking News

PM मोदी बोले- चौकीदार कर रहा ईमानदारी से काम लेकिन कुछ चोरों की रातों की नींद हो गई हराम

Share this

लखनऊ। अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी समेत गाजीपुर के दौरे पर पहुंचे प्रधानमंत्री मोदी ने गाजीपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए एक बार फिर कांग्रेस पर जोरदार हमला बोला और कहा कि आपका ये चौकीदार, बहुत ईमानदारी से दिन-रात एक कर रहा है। आप अपना विश्वास और आशीर्वाद इसी तरह बनाए रखिए। क्योंकि चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की रातों की नींद उड़ी हुई है। मुझ पर आपका विश्वास और आशीर्वाद ही एक दिन इन चोरों को सही जगह तक लेकर जाएगा। 

इससे पहले उन्होंने महाराजा सुहेलदेव के नाम पर डाक टिकट जारी किया और 230 करोड़ रुपये की लागत से बनने वाले मेडिकल कॉलेज की आधारशिला रखी। प्रधानमंत्री मोदी ने महाराजा सुहेलदेव की शौर्यगाथा, देश में उनके योगदान को नमन करते हुए उनकी स्मृति में डाक टिकट जारी किया। उन्होंने कहा कि उनके महान कार्यों को हिन्दुस्तान के हर कोने में पहुंचाने का नम्र प्रयास इस डाक टिकट से होने वाला है। अपने इतिहास के स्वर्णिम पन्नों पर हम धूल नहीं जमने देंगे।

उन्होंने कहा कि पूर्वांचल को मेडिकल हब बनाने की दिशा में निरंतर तेजी लायी जा रही है। साथ ही कहा कि गरीब और मध्यम वर्ग के स्वास्थ्य को आजादी के बाद पहली बार इतनी प्राथमिकता दी जा रही है। आज जो भी काम हो रहा है, वह पूरी प्रामाणिकता और ईमानदारी से किसानों की आय दोगुनी करने के लिये हो रहा है। वोट बटोरने के लिये लुभावने उपायों का हश्र क्या होता है वह अभी मध्य प्रदेश और राजस्थान में दिख रहा है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस के झूठ और बेईमानी से सतर्क रहिये। कांग्रेस के चलते ही किसानों को लागत का डेढ़ गुना मूल्य देने की सिफारिश वाली फाइल वर्षों तक दबी रही। प्रधानमंत्री ने कहा कि चौकीदार की वजह से कुछ चोरों की रातों की नींद उड़ गयी है। आपके आशीर्वाद से एक दिन ऐसा आएगा, जब इन चोरों को सही जगह पर ले जाया जाएगा।

इससे पहले, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि उत्तर प्रदेश बदहाल स्थिति से स्वास्थ्य से गुजर रहा था। सत्तर वर्षों में केवल 13 मेडिकल कॉलेज बने जबकि पिछले चार वर्षों में 17 मेडिकल कॉलेज बने, दो एम्स पर काम चल रहा है। अत्याधुनिक कैंसर संस्थान तैयार होकर वाराणसी में बनने की स्थिति में है।

योगी ने गाजीपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए कहा कि इस सरकार ने बिना किसी भेदभाव के सभी के लिए ऐतिहासिक काम किया है। उन्होंने कहा कि एक हजार वर्षों तक महाराज सुहेल देव को किसी ने सम्मान नहीं दिया। पहली बार भव्य डाक टिकट उनकी स्मृति में जारी किया गया है।

प्रधानमंत्री बनारस को बुनियादी सुविधाओं से जुड़ी पौने तीन सौ करोड़ की 29 परियोजनाओं की सौगात देंगे। प्रधानमंत्री के कार्यक्रमों में सूबे के राज्यपाल राम नाईक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा, सूबे के कृषिमंत्री सूर्य प्रताप शाही के अलावा ईरी वस्त्र मंत्रालय के आला अधिकारी भी शिरकत की।

पीएम मोदी लगभग 2 बजे वाराणसी लौट जाएंगे। करीब साढ़े चार साल के दौरान प्रधानमंत्री का अपने संसदीय क्षेत्र में यह 16वां दौरा है। प्रधानमंत्री गाजीपुर से सीधे वाराणसी के भुल्लनपुर पीएसी ग्राउंड में बने हेलीपैड पहुंचेंगे। वहां से सड़क मार्ग से चांदपुर स्थित अंतरराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केन्द्र जाएंगे। यहां वह फिलीपींस के सहयोग से स्थापित अंतराष्ट्रीय चावल अनुसंधान केन्द्र का शुभारंभ करेंगे।

इसके बाद पीएम कृषि विज्ञानियों से बात करेंगे। उसके बाद पीएम बड़ा लालपुर स्थित ट्रेड फैसिलिटी सेंटर जाएंगे। वहां ओडीओपी योजना के तहत 11 जिलों के दो हजार हस्तशिल्पियोंबुनकरों के साथ संवाद करेंगे। यहीं पर पीएम दूरसंचार विभाग के चार लाख कर्मचारियों के लिए कंप्रिहेंसिव पेंशन स्कीम का शुभारंभ करेंगे। इस दौरान पूर्वांचल के हस्तशिल्पियों की प्रदर्शनी भी देखेंगे।

Share this

Check Also

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी नेताओँ पर बरसे मुलायम

लखनऊ! लोकसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश ...