Wednesday , November 15 2023
Breaking News

साल के पहले दिन PM मोदी ने दिया साक्षात्कार, शुभकामनायें देते हुए कई मुद्दों पर व्यक्त किए विचार

Share this

नई दिल्ली। नव वर्ष 2019 के आगमन के साथ ही पहले ही दिन बेहद ही अहम बात हुई। दरअसल प्रतिष्ठित न्यूज एजेंसी एएनआई को देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने एक साक्षात्कार देते हुए जहां सभी देश वासियों को नववर्ष की हार्दिक शुभकामनायें दी  हैं। वहीं राम मंदिर पर अध्यादेश लाये जाने समेत कई अहम मुद्दों पर बखूबी विचार भी व्यक्त किये गए।

गौरतलब है कि न्यूज एजेंसी को दिए साक्षात्कार के दौरान जहां प्रधानमंत्री मोदी ने राम मंदिर को लेकर कहा कि कानून के द्वारा बनेगा राम मंदिर, राम मंदिर पर अध्यादेश नहीं आएगा, कानूनी प्रक्रिया के बाद अध्यादेश पर विचार किया जाएगा।। उन्होंने कहा कि भाजपा के घोषणा पत्र में यह साफ कहा गया है कि कानून के दायरे में राम मंदिर बनाया जाएगा। हालांकि उन्होंने ये भी कहा कि इस राम मंदिर के मुद्दे पर कांग्रेस रोड़ा लगा रही है।

इसके साथ ही 2019 के चुनाव में लड़ाई किस-किस के बीच होगी के सवाल पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि ये गठबंधन और मोदी की लड़ाई नहीं है। लोकसभा चुनाव 2019 के लिए जो गठबंधन हुआ है वह ‘जनता’ बनाम ‘गठबंधन’ है। मोदी के साथ जनता का प्यार और आशीर्वाद है।

जबकि नोटबंदी (डिमोनेटाइजेशन) के सवाल पर पीएम मोदी ने कहा कि यह एक झटका कतई नही था। क्योंकि हमने एक साल पहले लोगों को आगाह किया था कि अगर आपके पास काला धन है, तो आप इसे जमा कर सकते हैं, जुर्माने का भुगतान कर सकते हैं और आपकी मदद की जाएगी। फिर भी, उन्होंने सोचा कि मोदी भी दूसरों की तरह व्यवहार करेंगे, इसलिए बहुत कम ही स्वेच्छा से आगे आए।

वहीं हाल ही में पूर्व RBI गवर्नर उर्जित पटेल के इस्तीफे पर उन्होंने कहा कि RBI के पूर्व गवर्नर अपने व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा देना चाहते थे। मैं यह पहली बार बताना चाहूंगा कि इस्तीफे से करीब 6 महीने पहले उन्होंने बताया था। उन्होंने लिखित में इस बात की सूचना दी थी। किसी भी तरह के राजनीतिक दबाव का कोई सवाल ही नहीं उठता। उन्होने RBI गवर्नर के रूप में एक बेहतरीन काम किया है।

इसी प्रकार सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भी पाकिस्तान से सीमा पर हमले पर पीएम मोदी ने कहा कि एक लड़ाई से पाकिस्तान सुधर जाएगा, यह सोचना बहुत बड़ी गलती होगी, पाकिस्तान को सुधरने में अभी और समय लगेगा। इसके अलावा प्रधानमंत्री ने कहा कि गांधी परिवार ने इस देश में सबसे पहले राज करना शुरू किया। उन्होंने इस देश में इतना भ्रष्टाचार किया है कि पूरा परिवार जमानत पर बाहर है। यह बहुत बड़ी बात है। कुछ लोग हैं जो उन्हें अभी भी बचाना चाहते हैं।

Share this
Translate »