Sunday , April 21 2024
Breaking News

जब रॉफेल चर्चा के दौरान राहुल गए टोके, तब पूरे नाम की जगह कहने लगे ‘डबल ए’

Share this

नई दिल्ली। संसद में आज रॉफेल मुद्दे पर काफी गहमागहमी रही। वहीं चर्च के दौरान केन्द्र सरकार पर जोरदार हमला बोलते हुए राहुल गांधी बार बार अनिल अंबानी का नाम भी ले रहे थे। जिस पर सपीकर सुमित्रा महाजन ने उनको हिदायत देते हुए कहा कि आप सदन में इस तरह उनका नाम नही ले सकते।

जिस पर राहुल गांधी ने विनम्रता पूर्वक आग्रह करते हुए स्पीकर से कहा कि आम तौर पर गैर हाजिर सदस्यों का नाम नहीं लेते, मैं अनिल अंबानी का नाम नहीं ले सकता? उन्होंने स्पीकर से पूछा कि क्या मैं उनको  डबल ए (AA) कह सकता हूं?  इसके बाद राहुल गांधी ने अपनी पूरे संबोधन में अनिल अंबानी को ‘डबल ए’ ही कहकर बुलाया। इस दौरान राहुल ने हर बार वह अनिल अंबानी को ‘डबल ए’ कहकर माफी मांगी।

वहीं जबकि इससे पहले राहुल गांधी ने संसद में टेप रिकॉर्डिंग की बातचीत सुनाने की इजाजत मांगी जिसे स्पीकर ने खारिज कर दिया। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि राफेल की फाइलें तत्कालीन रक्षामंत्री और वर्तमान में गोवा के मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के घर पर हैं। राहुल ने राफेल मामले पर जेपीसी की मांग को दोहराया। उन्होंने कहा कि दाल में कुछ काला नहीं था, पूरी दाल ही काली है। एए की जेब में 30 हजार करोड़ रुपये डाले। इस सौदे में जेपीसी जांच होनी चाहिए।

Share this
Translate »