Saturday , April 20 2024
Breaking News

राहुल बोले- जब 15 लोगों का हुआ 3.5 लाख करोड़ माफ तो जरूर होगा किसानों का भी कर्जा माफ

Share this

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी राजस्थान में कांग्रेस की सरकार बनने के बाद पहली बार बुधवार को जयपुर पहुंचे। जहां उन्होंने विद्याधरनगर में किसान रैली को संबोधित करके हुए लोगों से ‘चौकीदार ही चोर है’ के नारे लगवाए। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी से किसानों की कर्ज माफी कराकर रहेंगे। 15 लोगों का 3.5 लाख करोड़ माफ हुआ तो किसानों का कर्ज भी माफ होगा। हिंदुस्तान के किसान और युवा को किसी से डरने की जरूरत नहीं है।

उन्होंने कहा कि 56 इंच वाले पीएम 1 मिनट भी नहीं टिक पाए। दो दिन में राजस्थान की सरकार ने कर्जा माफ करके दिखा दिया। 10 दिन नहीं लगे। जो उन्होंने चाढ़े चार साल में नहीं किया वो हमने 2 दिन में करके दिखा दिया। राजस्थान, मध्यप्रेदश और छत्तीसगढ़ की जनता ने नरेंद्र मोदी को संदेश दिया है कि उन्हें पूरे हिंदुस्तान का कर्जा माफ करना ही पड़ेगा।

इसके साथ ही राहुल ने जीएसटी और नोटबंदी पर कहा कि इससे आपने (सरकार) राजस्थान और हिंदुस्तान का बिजनेस नष्ट कर दिया है। अब आपको फ्रंड फुट पर खेलना होगा और छक्के लगाने होंगे। हमारे सवाल का जवाब नहीं दे पाए पीएम, चौकीदार लोकसभा में एक कदम नहीं रख पाया। यह (विधानसभा) चुनाव राजस्थान की जनता और कांग्रेस पार्टी के कार्यकर्ताओं की जीत है। कर्जमाफी छोटा सा कदम है, हम दम लगाकर काम करने आए हैं।

जबकि राफेल पर संसद में चर्चा को लेकर राहुल ने कहा कि छप्पन इंच की छाती वाले प्रधानमंत्री मोदी राफेल सौदे पर चर्चा के दौरान लोकसभा में नहीं आए और अपने बचाव में एक महिला रक्षामंत्री को आगे कर दिया। प्रधानमंत्री मोदी राफेल सौदे पर बहस के दौरान एक मिनट के लिए भी लोकसभा में नहीं आए। राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ के फैसले को 2019 में देशभर में देश का युवा दोहराएगा।

Share this
Translate »