Tuesday , April 23 2024
Breaking News

शाह के बयान पर सहयोगी दल के नेता ने साफ कहा, हमको न धमकाऐं नहीं तो हम भाजपा को देगें दफना

Share this

लखनऊ। भाजपा के सहयोगी न सिर्फ उसका साथ छोड़ते जा रहे हैं वहीं नौबत तो ये है कि अब भाजपा पर जमकर जोरदार पलटवार करने से भी नही कतरा रहे हैं। इसी क्रम में अब हाल ही में भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह के एक बयान के जवाब में शिवसेना के एक वरिष्ठ नेता ने हद पार करते हुए भाजपा को दफना देने तक की बड़ी बात कह डाली।

गौरतलब है कि हाल ही में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कथित तौर पर कहा था कि यदि लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन नहीं हुआ, तो उनकी पार्टी अपने पूर्व सहयोगियों को करारी शिकस्त देगी। जिसके जवाब में शिवसेना के वरिष्ठ नेता रामदास कदम ने भाजपा को “दफना” देने की धमकी दी है।

इसके साथ ही शिवसेना के सदस्य कदम ने यह भी कहा कि 2014 के राज्य विधानसभा चुनाव में ‘मोदी लहर’ के बावजूद, कुल 288 में से 63 सीटों पर शिवसेना ने जीत हासिल की थी। कदम ने मंगलवार की शाम संवाददाताओं से कहा, भाजपा पांच राज्यों में पहले ही चुनाव हार चुके हैं। … न तो महाराष्ट्र में आएं और न ही हमें धमकाएं वरना हम आपको दफना देंगे। मत भूलिए कि (मोदी) लहर के बावजूद हमने 63 सीटें जीती थी।’’

ज्ञात हो कि शिवसेना को परोक्ष रूप से चेतावनी देते हुए, शाह ने रविवार को कहा था कि यदि गठबंधन हुआ, तो भाजपा अपने सहयोगियों के लिए जीत सुनिश्चित करेगी, लेकिन अगर ऐसा नहीं हुआ, तो पार्टी आगामी लोकसभा चुनावों में अपने पूर्व सहयोगियों को करारी शिकस्त देगी।

केंद्र सरकार के, सामान्य श्रेणी के गरीबों के लिए नौकरियों और शिक्षा में 10 प्रतिशत आरक्षण प्रदान करने संबंधी विधेयक के बारे में पूछे जाने पर, कदम ने कहा कि मराठा, धनगर और मुसलमानों के लिए कोटा पहले से ही है। उन्होंने सवाल खड़ा किया कि, ‘‘फिर वे हर किसी को और आरक्षण कैसे दे देंगे? क्या ये निर्णय चुनाव को ध्यान में रखकर लिए जा रहे हैं?”

Share this
Translate »