Tuesday , April 23 2024
Breaking News

महिला आयोग के नोटिस को लेकर अभिनेता प्रकाश राज राहुल के समर्थन में आए

Share this

नई दिल्ली। कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी एक बार फिर अपनी एक टिप्पणी को लेकर दिक्कत में फंसते नजर आ रहे हैं। दरअसल राष्ट्रीय महिला आयोग ने रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण के संदर्भ में कथित तौर पर ‘अपमानजनक’ टिप्पणी करने को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा है। हालांकि इस मामले को लेकर वहीं राहुल गांधी को समर्थक भी मिल रहे हैं। फिल्म अभिनेता प्रकाश राज ने राहुल गांधी का बचाव किया है। प्रकाश राज का कहना है कि राहुल गांधी महिला विरोधी नहीं हैं।

गौरतलब है कि राहुल गांधी को गुरुवार को जारी नोटिस में आयोग ने मीडिया में आई खबरों का हवाला देते हुए कहा कि यह बयान ‘नारी विरोधी, आक्रामक, अनैतिक और अपमानजनक’ है। आयोग ने गांधी की कथित टिप्पणी की निंदा करते हुए कहा कि वह अपने ‘गैरजिम्मेदाराना’ बयान को लेकर संतोषजनक स्पष्टीकरण दें।

वहीं इस मामले में फिल्म अभिनेता प्रकाश राज ने राहुल गांधी का बचाव किया है। प्रकाश राज का कहना है कि राहुल गांधी महिला विरोधी नहीं हैं। एक ट्रासजेंडर को कांग्रेस पार्टी में बड़ा पद दिए जाने की प्रशंसा करते हुए प्रकाश राज ने कहा कि अगर राहुल गांधी ऐसा कर सकते हैं तो उनके बयान को सिर्फ इस नजरिये से नहीं देखा जाना चाहिए। “वे महिलाओं के खिलाफ नहीं हैं।

प्रकाश राज ने कहा, अगर वह एक ट्रांसजेंडर को पार्टी में अहम पद दे सकते हैं तो आप उनके बयान को इस तरह से ही क्यों देख रहे हैं? क्या यह सही नहीं है कि प्रधानमंत्री ने कोई जवाब नहीं दिया है और संसद नहीं पहुंचे। हमें वह भी देखना चाहिए।” प्रकाश राज दक्षिण भारतीय फिल्म इंडस्ट्री में एक बड़ा नाम हैं और बॉलीवुड में भी काफी लोकप्रिय चेहरा हैं।

ज्ञात हो कि दरअसल, कांग्रेस अध्यक्ष ने राजस्थान में बुधवार को एक रैली में राफेल मामले का हवाला देते हुए कहा था, ”56 इंच का सीना रखने वाला चौकीदार भाग गया और एक महिला सीतारमण जी से कहा कि मेरा बचाव कीजिए। मैं अपना बचाव नहीं कर सकता, मेरा बचाव कीजिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गांधी के इस बयान को सभी महिलाओं का अपमान करार दिया है।

Share this
Translate »