Monday , April 22 2024
Breaking News

गेंदबाज शमी ने बड़ा रिकार्ड किया अपने नाम,ODI में लिए सबसे तेज 100 विकेट

Share this

नेपियर! भारतीय टीम ने अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत पिछले दिनों सिडनी टेस्ट व मैचों पर जीत हासिल की. मैच में गेंदबाजों ने बल्लेबाजों के छक्के छुड़ा दिए. नेपियर में भारत और न्यू जीलैंड के बीच पहला वनडे जारी है और भारतीय बोलर पूरे जोश में नजर आ रहे हैं. वहीं गेंदबाज मोेहम्मद शमी ने एक बड़ा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है.

मोहम्मद शमी वनडे इंटरनैशनल में सबसे तेज 100 विकेट वाले भारतीय गेंदबाज बन गए. 28 वर्षीय शमी ने मैच में भारत को पहली सफलता दिलाई और पारी के दूसरे ही ओवर में गप्टिल (5) को पविलियन भेज दिया. भारत और मेजबान न्यू जीलैंड के बीच 5 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मैच नेपियर में खेला जा रहा है. न्यू जीलैंड ने इस मैच में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया. गप्टिल ने 9 गेंदों पर 1 चौके की मदद से 5 रन बनाए और उन्हें शमी ने बोल्ड किया. वह वनडे में शमी का 100वां शिकार बने. शमी ने अपने करियार के 56वें मैच में कई दिग्गजों के रिकार्ड तोड़ डाले. उन्होंने इरफान पठान का रेकॉर्ड तोड़ा. पठान ने 59 मैचों में अपने वनडे इंटरनैशनल करियर के 100 विकेट पूरे किए थे. इसके अलावा पूर्व भारतीय पेसर जहीर खान ने 65 मैचों में, अजित अगरकर ने 67 मैचों में और जवागल श्रीनाथ ने 68 मैचों में अपने वनडे इंटरनैशनल करियर के 100 विकेट पूरे किए थे.

भारत ने मेलबर्न में आस्ट्रेलिया के खिलाफ जो टीम उतारी थी उसमें दो बदलाव किए हैं. दिनेश कार्तिक के स्थान पर अंबाती रायडू को टीम में जगह मिली है तो वहीं हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा के स्थान पर चाइनामैन कुलदीप यादव को अंतिम एकादश में चुना गया है.

Share this
Translate »