Saturday , April 20 2024
Breaking News

लापता बच्चों में से एक का शव मिलने पर आक्रोशित भीड़ ने लगाया जाम, पथराव पर पुलिस ने किया बल प्रयोग

Share this

लखनऊ। प्रदेश के जनपद लखीमपुर खीरी में हफ्ते भर पहले लापता हुए बच्चों में से एक का शव मिलने पर लोगों का आक्रोश फूट पड़ा। लोगों ने न सिर्फ बच्चे का शव चौराहे पर रखकर जाम लगाया बल्कि लोगों को समझाने पहुची पुलिस टीम पर पथ्ज्ञराव भी कर दिया। जिससे हालात और भी गंभर हो गये और मजबूरन पुलिस को बल प्रयोग करना पड़ा।

मिली जानकारी के मुताबिक जनपद लखीमपुर खीरी में सदर कोतवाली क्षेत्र के गांव रामापुर में रहने वाले राजेंद्र वर्मा का बेटा नितीश और उत्तम का बेटा रितेश उर्फ बंटी एक हफ्ता पहले जानवरों के लिए घास काटने खेत गए थे। तभी से दोनों गायब थे। उनके कपड़े और चप्पल उल्ल नदी से मिले थे। घरवाले उनकी तलाश कर रहे थे। पुलिस भी दोनों का पता लगाने की कोशिश कर रही थी।

रविवार को दोनों की तलाश के दौरान रितेश उर्फ बंटी का शव रामापुर गांव के पास ही उल्ल नदी से बरामद हुआ। शव मिलने की सूचना पर बंटी के घर में कोहराम मच गया। शव मिलने की सूचना पर देखते ही देखते उसके घरवाले और गांव के दर्जनों लोग मौके पर पहुंच गए। परिजनों ने हत्या की आशंका जाहिर की है। शव तेजी से सड़ने लगा था इससे आशंका जताई जा रही है कि किशोर जिस दिन गायब हुए थे उसी दिन उसकी मौत हो गई थी।

शव मिलने के बाद सोमवार को परिजनों ने रामापुर चौराहे पर रितेश की लाश रखकर जाम लगा दिया। पुलिस जब जाम खुलवाने पहुंच तो लोग भड़क गए और पुलिस पर पथराव कर दिया। पुलिस को जान बचाकर भागना पड़ा। वहीं बाद में मौके पर कई थानों के फोर्स पहुंची और जब समझाने के बावजूद भी भीड़ मनमानी पर आमादा हुई तो मजबूरन पुलिस ने बल का प्रयोग करते हुए जाम को हटवाया और शव को कब्जे में ले लिया। वहीं दर्जन भर लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है।

Share this
Translate »