Thursday , April 25 2019
Breaking News

पहले ही टी 20 में न्यूजीलेण्ड पड़ी भारी, टीम इंडिया 80 रनों से बुरी तरह हारी

Share this

नई दिल्ली। न्यूजीलैण्ड के खिलाफ आज वेलिंगटन में खेले गए पहले टी-20 मैच में अपनी लचर गेंदबाजी और फ्लॉप बल्लेबाजी की वजह से भारत की टीम 80 रनों से मुकाबला हार गई। एक तरह से यह रनों के लिहाज से टीम इंडिया की टी-20 में सबसे बड़ी हार है। टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी न्यूजीलैंड ने निर्धारित 20 ओवर्स में 6/219 जैसा विशाल स्कोर खड़ा किया। वहीं जबकि भारतीय टीम 20 ओवर्स भी पूरे नही खेल सकी और महज 139 रन पर ही ऑलआउट हो गई।

गौरतलब है कि आज जहां भारतीय टीम पूरी तरह से ही फ्लॉप नजर आई तो वहीं न्यूजीलेण्ड टीम पूरी तरह फॉर्म में क्योंकि पहले टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड टीम के ओपनर बल्लेबाजों से लेकर मिडिल ऑर्डर बल्लेबाजों ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवर के मुकाबले में 6 विकेट के नुकसान पर 219 रन बनाए। और टीम इंडिया के सामने 220 रन का बड़ा लक्ष्य रखा। टीम इंडिया के लगभग सभी गेंदबाज महंगे जरूर साबित हुए, लेकिन सभी के खाते में विकेट जरूर आए। हार्दिक पांड्या ने जहां दो विकेट चटकाए। वहीं भुवी, खलील, क्रृणाल और युजवेंद्र को एक-एक विकेट मिला।

जबकि जवाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की तरफ से वैसे तो रोहित शर्मा और शिखर धवन की जोड़ी ने टीम इंडिया को शानदार शुरुआत दिलाई, लेकिन तीसरे ओवर की दूसरी गेंद पर टिम साउथी ने कप्तान रोहित शर्मा (1) को लोकी फर्ग्युसन को हाथों कैच आउट कराकर पवेलियन का रास्ता दिखाया। इसके बाद 5.3 ओवर में फर्ग्युसन ने टीम इंडिया को दूसरा झटका दिया। उन्होंने सलामी बल्लेबाज शिखर धवन को बोल्ड किया। धवन ने 18 गेंदों में दो चौके और तीन छक्कों की मदद से 29 रन बनाए।दूसरे विकेट के लिए धवन और शंकर के बीच 33 रन की साझेदारी हुई।

वहीं नौवां ओवर टीम इंडिया के लिए उस वक्त बेहद घातक साबित हुआ जब इस ओवर की दूसरी व चौथी गेंद पर क्रमशः ऋषभ पंत और विजय शंकर पवेलियन लौट चले। सेंटनर ने पंत (1) को बोल्ड किया, जबकि शंकर (27) को कोलिन डि ग्रैंडहोम के हाथों कैच आउट कराया। इसके कुछ ही देर के बाद 11वें ओवर की दूसरी और आखिरी गेंद पर क्रमशः दिनेश कार्तिक 5 और हार्दिक पांड्या 4 रन पर आउट हुए। इस दोनों बल्लेबाजों को ईश सोढ़ी ने अपना शिकार बनाया। ज्ञात हो कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया है।

Share this

Check Also

चुनाव आयोग की मायावती पर पाबंदी के दौरान, भतीजे आकाश ने बखूबी सम्हाली रैली की कमान

लखनऊ। चुनाव आयोग द्वारा बसपा सुप्रीमो मायावती पर द्वारा प्रचार पर पाबंदी लगाए जाने पर ...