Saturday , February 16 2019
Breaking News

सहारनपुर शराब कांड में हुई मौतों पर फूटा लोगों का गुस्सा, सीएम योगी ने दी कड़ी चेतावनी

Share this

लखनऊ। हाल में जहरीली शराब से हुई मौंतों को लेकर कुहराम अभी मचा ही हुआ है इसी क्रम में आज भी प्रदेश के जनपद सहारनपुर में जहरीली शराब से होने वाली मौतों का सिलसिला रविवार को भी जारी रहा। दरअसल शनिवार और रविवार तक मौतों का यह आंकड़ा बढ़कर 74 जा पहुंचा। वहीं, पीड़ित मरीजों को इलाज मेरठ मेडिकल कॉलेज में किया जा रहा है।

गौरतलब है कि इस मामले पर उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अवैध शराब के कारोबार में लिप्त लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की चेतावनी दी है, चाहे वह किसी भी राजनीतिक दल से क्यों ना संबद्ध हों। जबकि 46 लोगों के अभी तक पोस्टमार्टम किए जा चुके हैं जबकि जिला प्रशासन के अनुसार जहरीली शराब से मरने वालों की संख्या 36 बताई है। इस मामले में पुलिस की तरफ से 25 एफआईआर दर्ज हुई हैं, जिनमें तीस से ज्यादा लोगों की गिरफ्तारी हो चुकी है।

ज्ञात हो कि योगी आदित्यनाथ ने शनिवार की रात को कहा कि आजमगढ़, हरदोई, बाराबंकी और कानपुर जैसे जिलों में पूर्व में जहरीली शराब से हुई मौतों की घटनाओं में सपा से जुड़े नेताओं को शामिल पाया गया था। अगर इस बार भी ऐसी कोई साजिश पाई गई तो दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

इसके साथ ही संवाददाताओं से बातचीत करते हुए उन्होंने कहा कि पूर्व की घटनाओं के मद्देनजर इस बार भी हम किसी साजिश से इंकार नहीं कर सकते। योगी ने कहा कि उन्होंने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री से बात की है और जहरीली शराब प्रकरण में ब्यौरा साझा करने को कहा है। उन्होंने कहा ‘‘उत्तराखंड में जहरीली शराब का एक रैकेट काम कर रहा है इसीलिए मैंने वहां के मुख्यमंत्री से बात की है।’’

उन्होंने कहा कि पड़ोस के कुशीनगर जिले में आबकारी अधिकारी, आबकारी इंस्पेक्टर, थाना प्रभारी और बीट कांस्टेबलों के खिलाफ कार्रवाई की गई है और अधिकारियों की जिम्मेदारी तय की गई है। कुशीनगर में जहरीली शराब से 9 लोगों की मौत हो गई जबकि सहारनपुर में लगभग 40 लोगों ने जहरीली शराब पीने के बाद जान गंवाई।

वहीं, सहारनपुर में गागलहेड़ी थानाक्षेत्र में सहारनपुर मुजफ्फरनगर हाईवे पर गांव कोल्की कलां में ग्रामीणों ने हंगामा प्रदर्शन कर हाईवे जाम कर दिया। जिसके बाद एसडीएम मौके पर पहुंचे और घटना की जानकारी ली। इस दौरान भीड़ ने एसडीएम का घेराव कर लिया और जमकर नारेबाजी।

शराब मामले में लोगों का गुस्सा भड़क रहा है। उधर शराब कांड से नाराज महिलाओं ने भी हाईवे पर धरना प्रदर्शन किया। इससे पहले गागलहेड़ी थानाक्षेत्र में सरकारी देशी शराब के ठेके पर तोड़फोड़ और आगजनी भी की।

Share this

Check Also

UP विधानसभा में भी उठा मुलायम सिंह के बयान का मुद्दा

लखनऊ। सपा संस्थापक मुलायम सिंह यादव के, नरेन्द्र मोदी के दोबारा प्रधानमंत्री बनने की कामना ...