Tuesday , April 23 2024
Breaking News

कंफर्म रेल टिकट ना मिलने पर हो न मायूस, इस लाजवाब स्मार्ट बस का कर सकेंगे यूज

Share this

नई दिल्ली। रेल का कंफर्म टिकट न मिलने से मायूस होने वालों के लिए अब एक अच्छी खबर है। दरअसल रेल यात्रा से जुड़ी सूचना और कई अन्य प्रकार की सेवाएं ऑनलाइन उपलब्ध कराने वाली कंपनी रेलयात्री डॉट इन ने कन्फर्म रेल टिकट न मिलने पर स्मार्ट बस-सेवा का विकल्प पेश करने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि कंपनी के सह संस्थापक और मुख्य कार्यकारी अधिकारी मनीष राठी ने एक विज्ञप्ति में कहा, ”हम ट्रेन टिकट नहीं मिलने की स्थिति में यात्रियों को होने वाली असुविधाओं पर विचार कर रहे थे। अंततः हमने रेलयात्रा जैसी ही इस बस सेवा को शुरू करने का निर्णय किया। यह सेवा यात्रियों की सुविधा की हिसाब से निश्चित रूप से मील का पत्थर साबित होगी।

इतना ही नही बल्कि कंपनी का दावा है कि यह पहली स्मार्ट बस सेवा है जिसमें बसों के भीतर शौचालय, वाई-फाई, जीपीएस इत्यादि की सुविधा दी जाएगी। विज्ञप्ति के अनुसार कंपनी की योजना इस तरह की पहली सेवा दिल्ली-लखनऊ के बीच स्वंय की बस सेवा शुरू करने की है।

इसके साथ ही कंपनी ने कहा कि इन बसों का परिचालन विशेष तौर पर प्रशिक्षित ड्राइवर करेंगे और उनका चयन कंपनी स्वयं करेगी। विज्ञप्ति के अनुसार यात्री उनके रेलयात्री एप से न सिर्फ बस टिकट बुक कर सकते हैं बल्कि बस डिपो की जगह, उसके आगमन-प्रस्थान का समय इत्यादि की जानकारी भी ले सकेंगे।

Share this
Translate »