Tuesday , June 25 2019
Breaking News

अगर चाहते हैं कैदी जैसा अनुभव तो पैसे देकर तिहाड़ में हो सकते हैं बंद

Share this

नई दिल्ली! अगर आप एक कैदी की जिंदगी का अनुभव लेना चाहते हैं जल्द ही आपके यह अरमान पूरे हो सकते हैं. देश की सबसे भीड़भाड़ वाली बड़ी जेल परिसर के दरवाजे जल्द ही उन पर्यटकों के लिए खुलने जा रहे हैं जो पैसे देकर एक दिन दिन के लिए जेल में बिताना चाहते हैं.

जेल की तर्ज पर से बनाया गया है ताकि कोई भी व्यक्ति एक दिन उसमें रहकर एक कैदी की जिंदगी बिता सकता है. उसका निर्माण पूरा हो गया है. राज्य सरकार का यह प्रोजेक्ट- ‘फील लाइक जेल’ किसी भी वक्त शुरू किया जा सकता है. जेल के एक प्रवक्ता ने बताया कि पर्यटकों के लिए इसे खोलने से पहले इस प्रोजेक्ट को राज्य गृह विभाग के पास स्वीकृति के लिए भेजा जा चुका है.

इससे पहले, 1 मार्च 2018 को पहले खबर देते हुए बताया था जेल अधिकारियों के बारे में बताया था जिन्होंने इस सुविधा की योजना तैयार की थी. शुरू से इस प्रोजेक्ट पर काम कर रहे एक जेल अधिकारी ने बताया- “हमने पांच- छह सेल बनाए हैं जिनमें ट्वॉयलेट और बाथरूम उस जेल परिसर के साथ बने हुए हैं. यह जेल मुख्यालय परिसर में बनाया गया है. इसमें हमने सुरक्षा की भी जांच की है. तिहाड़ में बंद कैदियों से इसे अलग रखा गया है. वे इन कैदियों के साथ बातचीत नहीं कर पाएंगे.”

Share this

Check Also

लोकसभा चुनाव में हार के बाद पार्टी नेताओँ पर बरसे मुलायम

लखनऊ! लोकसभा चुनाव में मिली हार से सबक लेते हुये समाजवादी पार्टी (सपा) अध्यक्ष अखिलेश ...