Sunday , April 21 2024
Breaking News

कुलगाम में मुठभेड़ के दौरान 2 आतंकी ढेर, डीएसपी शहीद

Share this

श्रीनगर। घाटी में लगातार आतंकवादियों के खिलाफ जारी सुरक्षा बलों के जबर्दस्त अभियान के तहत आज हुई एक मुठभेड़ में जहां दक्षिण कश्मीर में एक बार फिर से सुरक्षाबलों ने आतंकियों को घेर दो आतंकियों को ढेर कर दिया है। वहीं इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक डीएसपी के शहीद होने की खबर है। बताया जा रहा है कि सेना और पुलिस के दो जवान भी गंभीर रूप से घायल हैं।

बताया जाता है कि सुरक्षा एजेंसियों को कुलगाम के गांव तुरीगाम में आतंकवादियों के छिपे होने के इनपुट मिले थे, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उस मकान की घेराबंदी की, जिसमें आतंकियों के होने के इनपुट मिले। बताया जा रहा है कि अब तक दो आतंकी ढेर हो गए हैं। वहीं मुठभेड़ अभी जारी है।

इस मुठभेड़ में जम्मू-कश्मीर पुलिस के डीएसपी ऑपरेशन कुलगाम अमन ठाकुर गंभीर रूप से घायल हुए थे। जिन्हें जब अस्पताल ले जाया गया तो डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं सेना सहित पुलिस के दो जवान घायल हुए हैं। दोनों को इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

उधर शुक्रवार को उत्तरी कश्मीर के बारामुला जिले के सोपोर में सुरक्षाबलों ने 24 घंटे से अधिक चले ऑपरेशन में दो आतंकियों को ढेर कर दिया था। मारे गए आतंकियों से हथियार और गोला बारूद बरामद किए गए हैं। पुलिस ने बताया था की सोपोर के वारपोरा इलाके में करीब 24 घंटे से अधिक समय तक चले इस ऑपरेशन के दौरान दो आतंकियों को ढेर किया गया।

दरअसल वीरवार को सुरक्षाबलों को सूचना मिली थी कि इलाके में कुछ आतंकी छिपे हुए हैं। इस सूचना के आधार पर दोपहर करीब 2:30 बजे सेना की 22 राष्ट्रीय राइफल्स (आरआर), सीआरपीएफ और पुलिस व एसओजी ने वारपोरा इलाके की घेराबंदी कर बड़े पैमाने पर तलाशी अभियान शुरू किया।

करीब 8 घंटे तक चले सर्च ऑपरेशन के बाद गुरुवार देर रात करीब 11 बजे आतंकियों से साथ कांटैक्ट हुआ। एक मकान में छिपे आतंकियों ने जवानों पर फायरिंग की। जवाबी कार्रवाई से मुठभेड़ शुरू हो गई। अंधेरे के चलते सुरक्षा बलों की ओर से फ्लड लाइटस और जेनरेटर भी लगाए गए ताकि अंधेरे का फायदा उठाते हुए आतंकी फरार न हो सके।

Share this
Translate »