Tuesday , April 23 2024
Breaking News

ड्यूटी के दौरान मोबाइल पर लगे रहना पड़ा भारी, यूपी 100 के कर्मियों के लिए सख्त निर्देश जारी

Share this

लखनऊ। मोबाइल पास हो और कोई अपने को बातचीत व्हाट्सएैप और चैटिंग से रोक सके ऐसा मुश्किल ही नही बल्कि काफी हद तक नामुमकिन सा है कुछ ऐसे ही फीड बैक मिलने के चलते अब डीजीपी मुख्यालय ने यूपी 100 डायल के सिपाहियों के प्रति सख्त रुख अपनाया है। इन सिपाहियों के निजी मोबाइल रखने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। दरअसल यूपी 100 के कर्मियों के ड्यूटी के वक्त मोबाइल पर बातचीत या वाट्सएप पर चैटिंग में व्यस्त रहने की शिकायतें मिलने के चलते ही ऐसा कदम उठाया गया है।

गौरतलब है कि डीजीपी कानून-व्यवस्था आनंद कुमार ने इस संबंध में आदेश जारी किया है। इसमें कहा गया है कि यूपी 100 में तैनात पुलिसकर्मी ड्यूटी के वक्त अपना निजी मोबाइल साथ नहीं रखेंगे। विभाग को अक्सर ऐसी शिकायतें मिलती हैं कि यूपी 100 के वाहनों पर जो पुलिसकर्मी ड्यूटी करते हैं, वे अपने निजी मोबाइल पर अत्यधिक समय व्यतीत कर रहे हैं।

बताया जाता है कि इसी कारण के चलते पुलिस की सतर्कता को लेकर आम जनता सवाल खड़े कर रही है। ऐसे पुलिसकर्मी ड्यूटी पर रहते हुए भी अपने कर्तव्य सही ढंग से निभा रहे हैं। डीजीपी मुख्यालय ने यूपी 100 डायल के सिपाहियों के प्रति सख्त रुख अपनाया है। इन सिपाहियों के निजी मोबाइल रखने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है। जिले के सभी पर्यवेक्षणीय अधिकारियों से इसका अनुपालन कराने को कहा है।

Share this
Translate »