Tuesday , April 23 2024
Breaking News

घर खरीदने के लिए जल्द आ रहा सुनहरा अवसर,घट सकता है टैक्स का बोझ

Share this

नई दिल्ली! जिंदगी में अपना आशियाना हो, यह सपना हर किसी का होता है, लेकिन बहुत सारे लोगों के लिए यह सपना जीवनभर सपना ही बनकर रह जाता है. अगर आप भी अपने आशियाने का सपना पाले हुए हैं तो यह आपके लिए बीते एक दशक के बाद सबसे सुनहरा मौका 1 अप्रैल से शुरू हो रहा है.

ऐसा जीएसटी काउंसिंल के अंडर कंस्ट्रक्शन प्रोजेक्ट और सस्ते घरों पर जीएसटी घटाने के फैसले से होगा. अगर आप आशियना का सपना पूरा करना चाहते हैं तो अब देर मत कीजिए. घर का सपना पूरा करने का माकूल वक्त आपका इंतजार कर रहा है. इसलिए आप अपने बजट के अनुसार ऑनलाइन और ऑफलाइन प्रॉपर्टी सर्च करना शुरू दें.

फिर डेवलपर, प्रोजेक्ट की साइट, कीमत आदि के बीच तुलना करें. अगर आप एक अप्रैल के बाद प्रॉपर्टी देखना शुरू करेंगे तो हो सकता है कि आपको दो-तीन महीने का वक्त लग जाए और तब तक कीमत में भी इजाफा हो जाए.

अंतरिक्ष इंडिया ग्रुप के सीएमडी राकेश यादव के अनुसार, दरअसल, अंडर कंस्ट्रक्शन फ्लैटों पर मौजूदा 12 प्रतिशत की जगह 5 प्रतिशत जीएसटी करने की पहल से रियल एस्टेट सेक्टर पर टैक्स का बोझ तो घटेगा. अगले 24 दिन के बाद जरूर घर खरीदने का सबसे बेहतर वक्त आ रहा है लेकिन इसके बाद भी इंतजार करने की सोच रहे हैं तो ऐसा न करें.

Share this
Translate »