Monday , September 23 2019
Breaking News

मेरठ में दिनदहाड़े बीच चौराहे पर काट डाली पत्नी की गर्दन

Share this

मेरठ! मेरठ के सदर क्षेत्र में मछेरान चौराहे पर बुधवार को दिनदहाड़े एक युवक ने पत्नी का गला रेत डाला और पत्नी की मौत के बाद लाश के बराबर में डांस किया. खून से सना हुआ छुरा लेकर वह निकल भागा. पुलिस ने घेराबंदी कर कातिल को पांच मिनट में दबोच लिया. जिस छुरे से हत्या की गई, वो भी बरामद कर लिया. कत्ल का कारण अवैध संबंध और पति-पत्नी के बीच चल रहे विवाद को बताया गया है.

दिल्ली के रंजीतनगर निवासी निदा का निकाह चार साल पहले मछेरान के पास साढ़ों वाली गली निवासी वसीम के साथ हुआ था. निदा के तीन बच्चे हैं. वसीम नशे का आदी है और फिलहाल कुछ काम भी नहीं कर रहा है. इसी को लेकर निदा और वसीम के बीच लगातार विवाद हो रहा था. दूसरी ओर निदा पर वसीम अवैध संबंधों का भी आरोप लगा रहा था. इसी विवाद में करीब 15 दिन पहले भी वसीम ने चाकू से पत्नी पर वार कर हत्या करने का प्रयास किया था. इसके बाद निदा ने रेलवे रोड थाने में मुकदमा दर्ज कराया था और पुलिस ने वसीम को पकड़ा भी था. हालांकि बाद में उसे छोड़ दिया गया.

इस विवाद के बाद बच्चों को लेकर निदा अपने मायके दिल्ली चली गई. बच्चों के एडमिशन और राशन की समस्या के लिए निदा मछेरान निवासी अपने जीजा अकरम पार्षद के पास दो दिन पहले आई थी. बैंक पासबुक और राशन कार्ड घर पर ही रखा था, इसलिए अपने जीजा से दस्तावेज निकलवाने को मदद मांगी. बुधवार दोपहर करीब 12.30 बजे निदा मछेरान से निकलकर वापस दिल्ली जा रही थी. इसी दौरान मछेरान चौराहे पर वसीम ने निदा पर छुरे से हमला बोल दिया और गर्दन काट डाली. दो बार गर्दन रेत डाली.

कुछ स्थानीय लोगों ने बताया कि आरोपी ने हत्या करने के बाद लाश के बराबर में खड़े होकर डांस किया. इसके बाद खून से सना छुरा लेकर निकल भागा. कुछ लोगों ने पुलिस को सूचना दी, जिसके बाद सदर पुलिस ने घेराबंदी करते हुए रेलवे रोड से आरोपी को दबोच लिया. उसके पास से खून से सना हुआ छुरा भी बरामद कर लिया. आरोपी नशे में था, जिसके चलते उसे थाने लाकर बैठाया गया. निदा के परिजनों ने सदर थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज कराया है.

तमाशबीन बनी रही भीड़

निदा जैसे ही चौराहे पर पहुंची, वहां वसीम घात लगाकर बैठा था. उसने कमर पर छुरा लगाया हुआ था. जैसे ही निदा आई, वसीम उसके सामने आ खड़ा हुआ और सीधे उसकी गर्दन पर वार किया. पहला वार होते ही निदा सड़क पर गिर पड़ी. आसपास मौजूद लोगों में भगदड़ मच गई और आरोपी को पकड़ने की जगह सभी निकल भागे. इसके बाद उसने दोबारा निदा की गर्दन पर वार किया और उसकी हत्या कर डाली. इस दौरान भीड़ तमाशबीन बनी रही. आरोपी को किसी ने पकड़ने का प्रयास भी नहीं किया. बाद में पुलिस ने आरोपी को रेलवे रोड पर पकड़ लिया.

दोपहर बाद वसीम से पुलिस ने पूछताछ की तो उसने बताया कि पत्नी के किसी युवक से अवैध संबंध थे. कई बार मना किया था, लेकिन वह नहीं मानी. इसी विवाद मे 15 दिन पहले भी हाथापाई हुई थी. इसके बाद वो धमकी देकर गई कि मुकदमे में फंसाकर जेल भिजवा देगी. कई बार समझाने का प्रयास किया, लेकिन नहीं मानी. इसी को लेकर कत्ल कर दिया.

वसीम ने पत्नी की हत्या की है. हत्या के पीछे पारिवारिक विवाद है. परिजनों ने हत्या समेत कई धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया है. हत्यारोपी पकड़ा जा चुका है. कार्रवाई की जा रही है. अखिलेश नारायण सिंह, एसपी सिटी मेरठ.

Share this

Check Also

अब यूरोपीय यूनियन ने नापाक पाक को बखूबी आइना दिखाया

नई दिल्ली। कश्मीर के अंतरराष्ट्रीयकरण को लेकर भले ही नापाक पाकिस्तान जी जान से अपनी ...