Saturday , April 20 2024
Breaking News

मैं भी चौकीदार कैंपेन पर बीजेपी को चुनाव आयोग का नोटिस

Share this

कोलकाता! प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मैं भी चौकीदार कैंपेन को आज उस समय झटका लगा जब चुनाव आयोग ने भाजपा को नोटिस जारी किया. चुनाव आयोग ने बीजेपी के नीरज कुमार को कारण बताओ नोटिस जारी करते हुए तीन दिन में जवाब मांगा है. नीरज कुमार ने ही सोशल मीडिया पर इस वीडियो को प्रमोट किया था. चुनाव आयोग ने नीरज कुमार को यह नोटिस मैं भी चौकीदार कैंपेन का वीडियो बिना इजाजत के सोशल मीडिया पर शेयर करने पर भेजा है. 

उधर, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को घोषित किया कि भारत उपग्रह-भेदी क्षमता हासिल करने वाला चौथा देश बन गया है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मोदी की इस घोषणा को आदर्श आचार संहिता का उल्लंघन करार दिया है. बनर्जी ने ट्वीट किया, आज की घोषणा प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एक और असीमित ड्रामा और प्रचार है. वह चुनाव के वक्त राजनीतिक लाभ लेने की पूरी कोशिश कर रहे हैं. यह आदर्श आचार संहिता का घोर उल्लंघन है.

घोषणा को चुनाव से पहले एक राजनीतिक स्टंट करार देते हुए उन्होंने लिखा, एक सरकार, जिसका कार्यकाल समाप्त होने वाला है, उसे किसी मिशन के बारे में घोषणा करने की कोई जल्दी नहीं होनी चाहिए. यह भाजपा की डूबती नैया को बचाने के लिए ऑक्सीजन की तत्काल जरूरत जैसा प्रतीत होता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि वह निर्वाचन आयोग में शिकायत दर्ज कराएंगी. उधर, मिशन शक्ति पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का राष्ट्र के नाम संदेश का मामला चुनाव आयोग पहुंच गया है. कई पार्टियों ने इस पर ऐतराज जताते हुए चुनाव आयोग से पूछा है कि आखिर पीएम को इसकी घोषणा करने की इजाजत क्यों दी गई?

माक्र्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी के नेता सीताराम येचुरी ने चुनाव आयोग को पत्र लिखकर कहा है कि यह चुनाव आचार संहिता का उल्लंघन हैष टीएमसी और उपेंद्र कुशवाहा की आरएलएसपी ने भी पीएम के राष्ट्र के नाम संबोधन पर ऐतराज जताया है. येचुरी की शिकायत के बाद चुनाव आयोग ने सरकार से पीएम नरेंद्र मोदी के भाषण की कॉपी मांगी है.

Share this
Translate »