Monday , April 22 2024
Breaking News

फिर लापरवाही और रफ्तार बनी आठ लोगों का काल, डेढ़ दर्जन से ज्यादा पहुंचे गंभीर हालत में अस्पताल

Share this

लखनऊ। अभी लोग हाल ही में लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस वे पर हुए भीषण हादसे के दौरान स्कैनिया बस में हुए अग्निकांड के चलते हुई दर्दनाक मौतों को भूल भी नही पाये थे कि आज सुबह फिर से यमुना एक्सप्रेस वे पर रफ्तार और लापरवाही की भेंट कई जिन्दगियां चढ़ गईं, एक तरह से एक्सप्रेस वे पर रफ्तार का कहर बनता जा रहा है जिन्दगियों के लिए जहर।

मिली जानकारी के मुताबिक आज सुबह एक बार फिर रफ्तार और लापरवाही के चलते ग्रेटर नोएडा में यमुना एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार तड़के एक निजी बस ने सड़क के किनारे खड़े एक ट्रक को टक्कर मार दी, जिससे आठ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और तकरीबन डेढ़ दर्जन से भी अधिक लोग घायल हो गए। 12 घायलों की हालत चिंताजनक बनी हुई है।

बताया जाता है कि ग्रेटर नोएडा के थाना रबूपुरा क्षेत्र में यमुना एक्सप्रेसवे पर शुक्रवार सुबह करीब पांच बजे भीषण सड़क हादसा हो गया। हादसा डबल डेकर बस और ट्रक के बीच टक्कर की वजह से हुआ। टक्कर इतनी जबरदस्त थी कि बस के परखच्चे उड़ गए। बस आगरा से नोएडा आ रही थी। इसी बीच बस ने एक ट्रक में पीछे से टक्कर मार दी।

बताया जा रहा है कि बस औरैया डिपो से आ रही थी।  ‘‘हादसे में आठ लोगों की मौत हो गई और 20 लोग घायल हो गए। पीड़ितों को जेवर में निकटवर्ती कैलाश अस्पताल ले जाया गया है। तेज गति से आ रही बस एक ट्रक से टकरा गई जो पहले से वहीं मौजूद था।’’  घटना के सटीक कारण का अभी पता नहीं चल पाया है लेकिन प्रथम दृष्ट्या ऐसा लगता है कि बस चालक नींद में था। जिसके चलते तेज गति से चल रही बस अचानक ट्रक से भिड़ गई। ।’’

बताया जा रहा है कि आठ मृतकों में से अब तक 6 की पहचान हो चुकी है। जिनमें 1-सुमन, 2-विश्वनाथ तिवारी(75), 3-विनीता(25), 4-अरुण (25), 5-कशिश, 6- बस चालक महेश (32), 7- खलासी बंदू (25) शामिल हैं। वहीं घायलों में 1-मंगल, 2-हनुमंत, 3-दिलीप, 4-रंजीत, 5- जयकुमार , 6-जैपाल, 7-दिपू, 8-लाल सिंह, 9-कललू, 10- बीरु, 11-निहाल, 12-सुषमा, 13-भगवान सिंह, 14- शोरन, 15- करन, 16- विकास आदि शामिल हैं।।  जबकि बस ड्राइवर की पहचान महेश पुत्र भगवान सिंह निवासी गांव चंदेलपुरा तहसील बरई जिला धौलपुर के रूप में हुई है।

जानकारी के मुताबिक हालांकि घटना की सूचना मिलते ही पुलिस बल दुर्घटनास्थल पर पहुंच गया। शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। घायलों को जेवर के कैलाश अस्पताल में भर्ती कराया गया है। पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है। 

वहीं इस बेहद ही दर्दनाक दुखद हादसे को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने दुख जताते हुए अपने ट्वीट में लिखा, ‘आज ग्रेटर नोएडा में बस दुर्घटना में आठ लोगों के निधन से मुझे बहुत दुःख पहुंचा है, ईश्वर से दिवंगत आत्मा की शांति एवं परिजनों को संबल देने की प्रार्थना करता हूं। दुर्घटना में घायल यात्रियों के शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की भी कामना करता हूं।’
 

Share this
Translate »