Tuesday , April 23 2024
Breaking News

एशिया एयरगन चैंपियनशिप में मनु-सौरभ की जोड़ी ने जीता स्वर्ण

Share this

नयी दिल्ली! युवा पिस्टल निशानेबाज़ मनु भाकर और सौरभ चौधरी ने ताइपे के ताओयुआन में चल रही 12वीं एशिया एयरगन चैंपियनशिप में अपना दबदबा बरकरार रखते हुये शुक्रवार को अपनी अपनी स्पर्धाओं में दूसरे स्वर्ण पदक अपने नाम कर लिये. मनु को महिलाओं की 10 मीटर एयर पिस्टल स्पर्धा में स्वर्ण मिला जबकि इससे पहले पुरूषों की इसी स्पर्धा में सौरभ को टीम स्पर्धा का स्वर्ण मिला. भारत के अभिषेक वर्मा को 10 मीटर एयर पिस्टल पुरूष स्पर्धा में रजत पदक मिला. हालांकि वह मिश्रित टीम में पदक से चूक गये.

महिला पिस्टल टीम ने कांस्य पदक से भारत की झोली में पदक संख्या बढ़ाई जिसके साथ अब भारत के पांच स्वर्ण, तीन रजत और एक कांस्य सहित तीसरे दिन तक कुल नौ पदक हो गये हैं. मनु ने 600 में से 575 के स्कोर के साथ क्वालिफिकेशन में दूसरा स्थान हासिल किया और हांगकांग की शिंग हो से उन्हें कड़ी टक्कर मिली. उन्होंने फाइनल में 239 का स्कोर कर स्वर्ण जीता जबकि शिंग 237.9 के स्कोर के साथ रजत पर ठिठक गयी. यूएई की वफा अलाली तीसरे नंबर पर रहीं और कांस्य जीता. इसी स्पर्धा में भारत की निवेदिता फाइनल में छठे नंबर पर रही.

पुरूष वर्ग में भारत के तीनों उम्मीदवार फाइनल में पहुंचे. सौरभ ने 587 के स्कोर के साथ शीर्ष और रविन्दर ने 578 के स्कोर के साथ चौथा स्थान हासिल किया. अभिषेक 577 के स्कोर के साथ आठ क्वालिफायरों में पांचवें नंबर पर रहे. लेकिन फाइनल में अभिषेक ने 240.7 के स्कोर के साथ रजत जीता, वह कोरिया के मोस किम से 0.2 अंक से पीछे रहकर स्वर्ण से चूक गये. सौरभ कोरिया के ताइवान ली से शूटऑफ में कांस्य से चूक गये. उन्होंने 198.8 का स्कोर किया और चौथे नंबर पर रहे. रविन्दर 136.3 के स्कोर के साथ सातवें रहे. हालांकि तीनों भारतीयों ने टीम स्वर्ण हासिल किया. उनका कोरियाई टीम से 12 अंक कुल स्कोर अधिक रहा और 1742 के स्कोर के साथ पुरूष टीम स्वर्ण जीतने में कामयाब रही.

Share this
Translate »