Tuesday , April 23 2024
Breaking News

बनिहाल टनल के पास CRPF बस को कार ने मारी टक्कर, पुलवामा हमले को दोहराने की थी साजिश?

Share this

नई दिल्ली! जम्मू-कश्मीर में श्रीनगर-जम्मू हाईवे पर बनिहाल के पास एक कार में धमाका होने के बाद हडकंप मच गया. पुलवामा हमले को अभी ज्यादा समय नहीं बीता कि इस घटना ने एक बार फिर से सभी के कान खड़े कर दिए हैं. बनिहाल के पास जहां कार में धमाका हुआ है वहां से सीआरपीएफ का काफिला जो 6-7 बसों में गुजर रहा था. लेकिन ध्यान देने वाली बात यह थी की इस धमाके से एक बस को नुकसान हुआ है लेकिन शुक्र है कि बस को मामूली नुकसान हुआ है. 

सीआरपीएफ के काफिले में करीब 40 जवान थे. ऐसे में एक बार फिर ये सवाल उठता है कि क्या एक बार फिर पुलवामा जैसी घटना को दोहराने की साजिश चल रही थी. फिलहाल जो भी हो लेकिन यह वाकई हैरान करने वाली चीज है. सवाल यह उठता है कि आतंकी किसी बड़ी साजिश को अंजाम देने वाले थे या फिर कार में ब्लास्ट केवल एक हादसा था. 

मिली जानकारी के मुताबिक कार में लगे सिलेंडर से यह धमाका हुआ है. सूत्रों का कहना है कि सेट्रो कार में दो सिलेंडर, यूरिया और तेल की बोतलें थी. धमाका होने के बाद किसी के घायल होने की खबर नहीं मिली है. हालंकि सबसे हैरान कर देने वाली बात यह है कि जहां पर यह धमाका हुआ है उसके पास से सुरक्षा बलों का काफिला भी गुजर रहा था. 

सीआरपीएफ ने कहा कि आज करीब 10.30 बजे बनिहाल के पास एक सिविल कार में धमाका हुआ. इस दौरान सीआरपीएफ का काफिला वहां से गुजर रहा था. धमाके के बाद कार में आग लग गई और सीआरपीएफ के एक बस के पिछले हिस्से को मामूली नुकसान पहुंचा. किसी सीआरपीएफ जवान को कोई चोट नहीं आई है. धमाके के सभा पहलुओं की जांच की जा रही है.

आपको बता दें कि बीते 14 फरवरी को पुलवामा में जोरदार धमाका हुआ था. आरडीएक्स से भरी कार को सीआरपीएफ के काफिले से टकरा गई थी. इस आतंकी हमले में 40 सीआरपीएफ जवान शहीद हो गए थे.

Share this
Translate »